IND Vs ENG 4th Test Match | Day 3 | Highlights | इंग्लैंड ने तीसरे दिन 8 विकेट पर 260 रन बनाए , बढ़त हुई 233 रनों की

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की  सीरीज के चौथे मैच में तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने आठ विकेट  पर 260 रन बना लिए हैं । सैम करन अभी भी 37 रन बनाकर नाबाद है। भारत की ओर से मोहम्मद शामी ने 3 और इशांत शर्मा ने दो विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को एक - एक विकेट मिला।
इससे पहले भारत ने पहली  पारी में चेतेश्वर पुजारा के नाबाद शतक की बदौलत 273 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड ने 243 रन पहली पारी में बनाए । इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 27 रनों की बढ़त मिली थी। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का कुल बढ़त 233 रनों की हो गई है और अभी भी उसके दो विकेट बाकी हैं।
जसप्रीत बुमराह ने एलिस्टर कुक को आउट कर भारत को पहला विकेट दिलाया । एलिस्टर कुक ने 12 रन बनाए  । इंग्लैंड ने मोईन अली को तीसरे नंबर में  बल्लेबाजी करने के लिए भेजा , लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें इशांत शर्मा ने  9 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा ।
इंग्लैंड को शुरुआती झटके से जो रूट और कीटोन जेनिंग्स  ने संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। मोहम्मद शामी ने लंचे से ठीक पहले कीटोन जेनिंग्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। जेनिंग्स ने 87 गेंदों में छह चौके की मदद से 36 रन बनाए। उसके आउट होते ही अंपायर ने लंच घोषित कर दिया।
मोहम्मद शामी ने लंच के बाद अपने पहले ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड कर दिया और भारत को चौथी सफलता दिलाई। इस तरह शामी ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। मोहम्मद शामी ने जो रूट को  रन आउट कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। जो रूट ने ने 88 गेंदों में 48 रन बनाए जिसमें छह चौके शामिल है ।
इंग्लैंड ने अपने 5 विकेट विकेट 122 रनों खो दिए । उसके बाद जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 56 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बेन स्टोक्स को अश्विन ने आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। स्टोक्स ने 110 गेंदों में दो चौके की सहायता से 30 रन बनाए। जोस बटलर ने उसके बाद सैम करन के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। इशांत शर्मा ने जोस बटलर को 69 के निजी स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। बटलर ने अपनी पारी में 122 गेंद खेले और 7 चौके जड़े।
मोहम्मद शामी ने जैसे ही आदिल रशीद को आउट किया अंपायर ने तीसरे दिन का खेल समाप्त कर दिया। रशीद ने 22 गेंदों में 11 रन बनाए। सैम करन अभी भी 37 रन बनाकर नाबाद हैं । उसने पहली पारी में में शानदार अर्धशतक लगाया। 
Powered by Blogger.