Video: हार्दिक पांड्या ने किया शानदार वापसी, ऐसा कैच पकड़ा कि न्यूजीलैंड के कप्तान भी हो गए हैरान

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा वनडे, क्रिकेट न्यूज़

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीसरा वनडे मैच बे ओवल, माउंट मंगनुई में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन  ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने इस मैच में जो बदलाव किए हैं ।महेंद्र सिंह धोनी चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं ।उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है ,वहीं विजय शंकर की जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में जगह मिली है। हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है।

क्रुणाल पांड्या के घातक गेंदबाजी से इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 60 रनों से हराया

हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का अहम हिस्सा क्यों माना जाता है ,आज उसने फिर साबित किया। उन्होंने कप्तान केन विलियमसन का चहल की गेंद पर हवा में छलांग लगाकर एक  खूबसूरत कैच पकड़ा और विलियमसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया । शायद दूसरा कोई खिलाड़ी होता तो इस कैच को पकड़ नहीं पाता।

 नेपाल के रोहित पाउडैल ने सचिन तेंदुलकर के 29 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या  लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। अगले साल एशिया कप के दौरान  गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे  और  लगभग 3 महीने के लिए टीम से बाहर रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी हुई थी लेकिन  एक टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।
इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का टॉस जीतकर  पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और कॉलिन मुनरो दूसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। मुनरो ने 7 रन बनाए । मार्टिन गुप्टिल भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। कप्तान विलियमसन  और रॉस टेलर ने कुछ देर टीम को संभाला और रन गति को आगे बढ़ाया लेकिन वे  28 रन बनाकर चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या के  एक लाजवाब कैच के द्वारा आउट हुए। वहीं, इस सीरीज पर नजर डाले तो भारत 2- 0 से आगे हैं और अगर यह मैच भारत जीत लेती हैं तो 2009 के बाद दूसरी बार न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतेगी।