India A vs England Lions, 3rd ODI Highlights: क्रुणाल पांड्या के घातक गेंदबाजी से इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 60 रनों से हराया


इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 60 रनों से हराया

इंडिया ए ने क्रुणाल पांड्या के घातक गेंदबाजी की बदौलत तीसरे अनऑफिशियल वनडे मैच में इंग्लैंड लायंस को 60 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया है। इंडिया ए की यह लगातार तीसरी जीत है। पहले मैच में इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को 3 विकेट से हराया था और दूसरे मैच में 138 रनों से बुरी तरह पराजित किया था। इंग्लैंड लायंस के तेज गेंदबाजों ने तीसरे मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन  किया और भारत ए की पूरी टीम को 172 रनों में समेट दिया परंतु क्रुणाल पांड्या की फिरकी में फंसकर इंग्लैंड लायंस की पूरी पारी 112 रनों में ऑल आउट हो गई।क्रुणाल ने लायंस के चार बल्लेबाजों को आउट किया।

इसे भी पढ़ें: नेपाल के रोहित पाउडैल ने सचिन तेंदुलकर के 29 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

इंडिया ए के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। कप्तान रहाणे मैच की पहली गेंद पर ही लेविस ग्रेगोरी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। केएल राहुल और हनुमा विहारी ने कुछ देर संभलकर खेला और स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन राहुल (15) 33 के स्कोर पर जैमी ओवर्टन की गेंद पर जैक चैपल को कैच दे बैठे।  हनुमा विहारी (16)  भी जल्द ही लेविस ग्रिगोरी की गेंद पर आउट होकर चलते बने। श्रेयस अय्यर भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए । उन्हें ओवर्टन ने अपना शिकार बनाया। इंडिया ए ने 13.1ओवर में 53 रन पर अपने चार विकेट खो दिए। ऐसे समय में क्रुणाल पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने टीम को संभालना और पांचवें विकेट के लिए 41 रनों की महत्वपूर्ण  साझेदारी दी। इस जोड़ी को मैथ्यू कार्टर ने तोड़ा । कार्टर ने पांड्या को  21 रन पर आउट कर पवेलियन भेजा । 

इसे भी पढ़ें: कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड में ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने

पांड्या के आउट होने के बाद मैदान में उतरे जयंत यादव (7) भी कुछ खास कर नहीं सके और मैथ्यू कार्टर की गेंद पर आउट हो गए। कार्टर ने अगली ही गेंद पर ईशान किशन को आउट कर  भारत ए को मुश्किल में डाल दिया। इंडिया ए ने 133 रनों पर 8 विकेट खो दिया था ऐसे समय में नौवें नंबर के बल्लेबाज दीपक चाहर के 39 रनों की पारी के बदौलत 172 रन बनाने में सफल रही।  चाहर ने अपनी पारी में 1 चौके और 4 छक्के लगाए। इंग्लैंड लायंस की ओर से मैथ्यू कार्टर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए और ओवर्टन, ग्रेगोरी और विल जैक्स ने दो-दो विकेट  चटकाए।
173 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लायंस की शुरुआत भी खराब रही और पहले ही ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर  अलेक्स डिवाइस बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। विल जैक्स भी 1 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। इंडिया ए के घातक गेंदबाजी के आगे खासकर क्रुणाल पांड्या के सामने लायंस के बल्लेबाज बेबस नजर आए और एक-एक कर सभी पवेलियन लौटते गए। लायंस की पूरी टीम 30.5 ओवर में 112 रन बनाकर ढेर हो गई। बैन ड्यूकैट ने इंग्लैंड लायंस के तरफ से सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। इंडिया ए के लिए पांड्या ने चार विकेट झटके जबकि नवदीप सैनी और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिला। सीरीज का चौथा मैच इसी ग्राउंड ( ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवंतपुरम) में 29 जनवरी को खेला जाएगा।

Powered by Blogger.