Nz vs Ind : चौथे मैच में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं धोनी का ये खास रिकॉर्ड

रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैचों  की सीरीज का चौथा  मैच गुरुवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे। कप्तान कोहली को बाकी 2 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है।भारत ने न्यूजीलैंड को लगातार तीन मैचों में शिकस्त देकर पहले ही सीरीज को अपने नाम कर लिया है और 3-0  की अजेय बढ़त बना ली है। 31 जनवरी को होने वाला चौथा मैच रोहित शर्मा के लिए काफी यादगार होने वाला है। इस मैच में रोहित कई रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
रोहित शर्मा चौथे मुकाबले में कप्तानी के रूप में उतरते ही सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों के  लिस्ट में शुमार हो जाएंगे। दरअसल रोहित शर्मा का यह  200वां वनडे मैच होगा और भारत के लिए 200वां वनडे मैच खेलने वाला वो 14वां खिलाड़ी बन जाएगा। महान दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में शीर्ष पायदान पर काबिज है। उन्होंने भारत के लिए 463 वनडे मैच खेले हैं।

इसे भी पढ़ें: NZ vs IND: शतक से चूके रॉस टेलर ने बनाया बेहद खास रिकॉर्ड, कुछ दिग्गज ही कर सके हैं ऐसा

रोहित तोड़ सकते हैं धोनी का ये खास रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने पिछले मैच में 62 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस पारी में 3 चौके और 2  शानदार छक्के लगाए। रोहित ने इस मैच में धोनी के भारत के लिए सर्वाधिक 215 छक्के मारने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। ऐसे में रोहित चौथे मैच में एक और छक्का मार देते हैं तो धोनी के सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और इस लिस्ट में टॉप पर आ जाएंगे। रोहित शर्मा जिस तरह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और प्रत्येक मैच में छक्के लगा रहे हैं। इसे देखकर लगता है कि रोहित चौथे मैच में इस खास रिकॉर्ड को तोड़ डालेंगे।

Powered by Blogger.