दुखद खबर: न्यूजीलैंड में भारतीय मूल के क्रिकेटर की मैदान में हुई मौत

क्रिकेट दुखद खबर

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टी-20 मैच 6 फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा। लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड से क्रिकेट प्रेमियों को दुखी कर देने वाली खबर आई है। दरअसल,न्यूजीलैंड के एक क्रिकेट मैच में खेलते हुए भारतीय मूल के गेंदबाज की मौत हो गई है। न्यूजीलैंड के डुनेडिन में ग्रीन आइसलैंड क्रिकेट क्लब से खेलने वाले भारतीय मूल के हरीश गंगाधरन का बीते शनिवार क्रिकेट मैच के दौरान मैदान में ही मौत हो गई।मैच के दौरान अचानक क्रिकेटर की तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी और देखते ही देखते वो जमीन पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। ग्रीन आइसलैंड क्लब ने फेसबुक पोस्ट के जरिए ये जानकारी साझा किया।

इसे भी पढ़ें: T20 की चुनौती भारत के लिए होगी चुनौतीपूर्ण, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

33 वर्षीय गंगाधरन की मौत डुनेडिन के सनीवेल स्पोर्ट्स सेंटर पर खेले जा रहे मैच में मौत हुई। मैच में गंगाधरन दो ओवर गेंदबाजी कर चुके थे। आपको बता दें कि गंगाधरन टीम के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शुरुआत करते थे। गंगाधरन ग्रीन आइलैंड की तरफ से 6 सीजन से खेल रहे थे और वो भारत के कोच्चि के रहने वाले हैं, जो कि पांच साल पहले ही न्यूजीलैंड में जाकर बस गए थे।

इसे भी पढ़ें:रवि शास्त्री ने दिए संकेत- रोहित ,धवन और शमी को दिया जा सकता है आराम

ग्रीन आयरलैंड क्लब के प्रेसिडेंट के प्रेसिडेंट क्लब के प्रेसिडेंट फेसबुक पर दुख जताते हुए लिखा, “इस खबर की पुष्टि करते समय मेरा दिल काफी टूटा हुआ है। ग्रीन आइसलैंड क्रिकेट क्लब के हरीश गंगाधरन को हरसंभव कोशिश के बाद भी नहीं बचाया जा सका। इस दुख की घड़ी घड़ी में मेरी संवेदनाएं  उनकी पत्नी और परिवार के साथ हैं परिवार के साथ हैं।”

इसे भी पढ़ें:भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में बना सकती है विश्व रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के अखबारों में भी इस भारतीय मूल के क्रिकेटर की मौत की खबर प्रकाशित हुई है। इस घटना के बाद से सभी टीम के खिलाड़ी सदमे में हैं। बता दें कि ग्रीन आइसलैंड क्रिकेट आइसलैंड क्रिकेट क्लब की स्थापना 1930 में हुई है। यह क्लब 5 बार बार नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप का खिताब जीत चुका है।
Powered by Blogger.