रवि शास्त्री ने दिए संकेत- रोहित ,धवन और शमी को दिया जा सकता है आराम

भारतीय क्रिकेट टीम

इस साल जून में इंग्लैंड में आईसीसी वनडे विश्व कप होने वाला है और अब मात्र 3 महीने का समय बचा हुआ है । ऐसे में सभी टीमें इस क्रिकेट महाकुंभ के लिए अपने खिलाड़ी को जांचने- परखने का कार्य कर रही है।भारतीय टीम भी अपने विश्व कप अभियान के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनना चाहती है और इसके लिए टीम मैनेजमेंट विभिन्न खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर लगातार नजर भी रख रहा है। इस कड़ी में विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने सरजमीं पर होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को मौका देने पर विचार कर रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा, शिखर धवन और मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें:Nz vs Ind : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, मार्टिन गुप्टिल चोट के कारण पूरी T20 सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 4-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इसके संकेत दिए हैं। विश्व कप से पहले आईपीएल का 12वां सीजन भी शुरू होगा, जिसमें सभी सीनियर खिलाड़ियों को अपनी -अपनी फ्रेंचाइज टीमों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। ऐसे में उन्हें विश्व कप से पहले आराम का मौका नहीं मिलेगा, इसलिए टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में इन सीनियर क्रिकेटर्स को आराम दे सकता है, ​जो भारत के आगामी वनडे विश्व कप अभियान के सबसे अहम हिस्सा होंगे। रवि शास्त्री ने वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, 'मोहम्मद शमी लगातार क्रिकेट खेल रहा है। उसे अब आराम की जरूरत है। रोहित और शिखर को भी आराम की जरूरत है।'

इसे भी पढ़ें:Nz vs Ind: भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में बना सकती है विश्व रिकॉर्ड

सीनियर्स के रिप्लेसमेंट के लिए भारत के पास है मजबूत बेंच स्ट्रेंथ 

अब प्रश्न यह उठता है कि जब इन तीनों सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा तो इनकी जगह कौन लेगा? इसके ​लिए टीम मैनेजमेंट को चिंता नहीं है। क्योंकि राहुल द्रविड़ ने अपनी कोचिंग में इंडिया ए टीम के लिए कई बेहतरीन खिलाड़ी तैयार किए हैं, जो टीम में किसी भी खिलाड़ी की जगह लेने  के लिए तैयार हैं। श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे ऐसे ही खिलाड़ी  है जो मौके की तलाश में हैं। जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो उमेश यादव रणजी में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर विश्व कप से पहले टीम में मौका पाने के पूरे हकदार हैं। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह भी विश्व कप से पहले मैच अभ्यास के लिए टीम में वापस आ सकते हैं।

ICC ODI Rankings: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, भारत से सीरीज हारने के बाद चौथे स्थान पर पहुंचा

Powered by Blogger.