NzW vs IndW: मिताली को टीम में जगह ना मिलने पर फिर उठा विवाद, कप्तान ने बताई ये वजह

मिताली राज, भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार (6 फरवरी) को पहले टी-20 मैच में भारत को 23 रनों से हराया। इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अनुभवी बल्लेबाज  मिताली राज को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी, जिसके बाद से एक बार फिर विवाद पैदा हो गया है। मिताली राज के कप्तानी में ही पहली बार भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर वनडे मुकाबले में 2-1 से शिकस्त देकर  इतिहास रचा था था।लेकिन पहले T-20 मैच में उन्हें एकादश में जगह नहीं दी गई। हालांकि वह भारतीय टीम में शामिल थीं।

इसे भी पढ़ें:टीम इंडिया के लिए एक साथ मैदान में उतरे पांड्या बंधू, खास क्लब में हुए शामिल

पहले T20 मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि टीम में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौके देने के लिए मिताली को एकादश में शामिल नहीं किया गया। कौर ने कहा,“हमारे पास विदेशों में खेलने के लिए केवल तीन मैच है, इसके बाद हम अधिकतर मुकाबले भारत में ही खेलेंगे इसलिए मुझे लगता है कि हमें युवा खिलाड़ियों को मौके देने चाहिए।”

इसे भी पढ़ें:विश्व कप 2019 में स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध, जाने क्या है वजह

इससे पहले मिताली राज को  अगले साल हुए T20 विश्वकप में धीमी  गति से बल्लेबाजी के कारण  टीम से बाहर रखा गया। तब  यह विवाद का  बहुत बड़ा कारण बना था । उस समय भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पवार थे । मिताली और  पवार के बीच इस बात के लिए जुबानी जंग छिड़ गया था।

इसे भी पढ़ें:पहले टी-20 मैच में शर्मनाक हार का रोहित ने बताई ये बड़ी वजह, जानें क्या कहा

मिताली ने विश्व कप के दो मैचों में 107 रन बनाए थे लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 104 था। मिताली के इस प्रदर्शन के बाद कोच रमेश पोवार ने बीसीसीआई को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मिताली अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें पैदा कर रही हैं जबकि मिताली ने पोवार के आरोपों का अपने लिए अपमानजनक बताया था।

इसे भी पढ़ें: धोनी विश्व कप में नंबर 4 पर खेलें या 5 पर, जानिए क्या है पूर्व कोच अनिल कुंबले की राय

न्यूजीलैंड दौरे के लिए जाने से पहले मिताली प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि उनके और कप्तान हरमनप्रीत के बीच अब मतभेद सुलझ गए हैं। लेकिन पहले मैच में मिताली को टीम में जगह नहीं मिलने से इस मुद्दे को एक बार फिर हवा जरुर मिल गई है।
Powered by Blogger.