Nz vs Ind: पहले टी-20 मैच में शर्मनाक हार का रोहित ने बताई ये बड़ी वजह, जानें क्या कहा

रोहित शर्मा, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान

न्यूजीलैंड पहले टी-20 मैच में भारत को 80 रनों से करारी शिकस्त दी। मैच के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हार का कारण बल्लेबाजों के साझेदारी का ना होना बताया। न्यूजीलैंड ने भारत को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अब तक की सबसे बड़ी हार का स्वाद चखाया। यह भारत की टी-20 में रनों के हिसाब से अब तक की सबसे बड़ी हार है।इससे पहले रनों के अंतर से भारत की सबसे बड़ी हार 49 रनों की थी, जब ऑस्ट्रेलिया ने  मई 2010 में  ब्रिजटाउन में हराया था ।

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं धोनी का ये खास रिकॉर्ड

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक रोहित ने मैच के बाद कहा, “यह एक मुश्किल मैच था। हम तीनों विभागों में उनसे कम साबित हुए। हम जानते थे कि 200 के ऊपर का लक्ष्य आसान नहीं रहने वाला है। हम लगातार विकेट खोते रहे, इससे हम धीरे-धीरे बाहर होते चले गए।”
उन्होंने कहा, “हमने पहले भी 200 या इससे ऊपर के लक्ष्य को हासिल कर चुके हैं, लेकिन जब बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आप अच्छी साझेदारी नहीं करते हैं तो यह हमेशा से मुश्किल होता है। हमें एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी जिसमें हम असफल रहे।”

इसे भी पढ़ें:रवि शास्त्री ने दिए संकेत- रोहित ,धवन और शमी को दिया जा सकता है आराम

रोहित ने न्यूजीलैंड टीम की तारीफ करते हुए कहा, “उन्होंने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। इसके अलावा उनके बल्लेबाजों ने बड़ी-बड़ी साझेदारियां भी निभाई। अब हमें यहां से सबक लेकर ऑकलैंड जाना होगा।”
इस मैच की बात करें तो तो करें तो तो तो की बात करें तो तो करें तो तो तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। न्यूजीलैंड को 219 रनों  के विशाल स्कोर खड़ा करने में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज टीम सेइफर्ट का बहुत बड़ा योगदान रहा।सेइफर्ट ने 43 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्के छक्के चौके और 6 छक्के कि मदद से ताबड़तोड़ 84 रन बनाए।

इसे भी पढ़ें:विश्व कप 2019 में स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध, जाने क्या है वजह

जवाब में भारत टीम 19.1 ओवर में 139 रन बनाकर सिमट गई। भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए।न्यूजीलैंड के तरफ से टीम साउथी ने  किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट झटके। लोकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और सैंटनर को दो-दो सफलता हाथ लगी। टीम सेइफर्ट को उसके शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। सीरीज का दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा।
Powered by Blogger.