Nz vs Ind : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, मार्टिन गुप्टिल चोट के कारण पूरी T20 सीरीज से बाहर

मार्टिन गुप्टिल, न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ी

न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल  भारत के खिलाफ तीन मैचों की आगामी टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।वे पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहे। गप्टिल की जगह ऑलराउंडर जिमी नीशाम टीम का हिस्सा होंगे जो भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में खेले थे। एक स्थानीय न्यूज पोर्टल ने न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के हवाले से कहा, 'दुर्भाग्य से मार्टिन इस टी20 श्रृंखला के लिए समय पर नहीं उबर पाया है जिसमें पांच दिन में तीन मैच खेले जाने वाले हैं।' न्यूजीलैंड ने अपनी टीम  में युवा ऑलरांडर डेरिल मिशेल को भी शामिल किया गया है जो टीम के पूर्व कोच जान मिशेल के बेटे हैं।

इसे भी पढ़ें: मिताली राज ने रचा इतिहास, 200 वनडे मैच खेलने वाली विश्व की पहली महिला खिलाडी बनी

गप्टिल को भारत के खिलाफ चौथे वनडे में चोट लगी ​थी

गैरी स्टीड ने कहा, 'वह हमारी सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन हमें विस्तृत तस्वीर देखनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि उसकी चोट सही हो जाए।' मार्टिन गप्टिल को भारत के खिलाफ पांचवें  वनडे मैच से पूर्व चोट लगी थी और अब उनकी नजरें बांग्लादेश के खिलाफ अगले हफ्ते से होने वाली श्रृंखला के साथ वापसी पर टिकी हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला वेलिंगटन में छह फरवरी को शुरू होगी। दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में आठ फरवरी और अंतिम मैच हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।
आपको बता दें कि भारत ने पांच मैचों की  वनडे सीरीज को 4-1से अपने कब्जे में किया और 10 साल बाद न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर मात दी है।

इसे भी पढ़ें:NZ vs IND: शतक से चूके रॉस टेलर ने बनाया बेहद खास रिकॉर्ड, कुछ दिग्गज ही कर सके हैं ऐसा

न्यूजीलैंड की टी20 टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर , कोलिन डि ग्रैंडहोम,जिमी नीशाम, लॉकी फर्ग्युसन, स्कॉट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो,  मिशेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और डग ब्रेसवेल।

Powered by Blogger.