IPL 2019: दिल्ली के कोच रिकी पो​टिंग का बड़ा बयान, बोले- टीम इस बार अच्छा करेगी





ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल के कोच कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। पोंटिंग पिछले सीजन से दिल्ली टीम के मुख्य कोच हैं। वह इस बार के आईपीएल सीजन में वह कई उम्मीदों के साथ आए हैं।

 रिकी पोंटिंग, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच

पोंटिंग ने कहा, 'इस बार हमने आईपीएल नीलामी में अपने सभी विभागों में बदलाव किए हैं। टीम मालिकों की मदद से हम कुछ शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी अपनी टीम में लाने में सफल हुए हैं। मुझे लगता है कि हमने सभी जगहों के लिए सही खिलाड़ी चुने हैं जिससे टीम में गहराई रहे। साथ ही टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मुझे भरोसा है कि इस सीजन हमारे प्रशंसक टीम से शानदार सीजन की उम्मीद कर सकते हैं।'

इसे भी पढ़ें:- सनी लियोनी भी निकली धोनी की दीवानी, जानिए क्या है पसंद करने की वजह

पोंटिंग ने जेएसडब्ल्यू और जीएमआर ग्रुप के मालिकाना हक वाली दिल्ली टीम के मुख्य कोच का कार्यभार 2018 में संभाला था, लेकिन उनके पहले सीजन में टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। पोंटिंग का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ जो भी जुड़ा है यह उसके लिए नई शुरूआत है। पोंटिंग ने कहा, 'दिल्ली की टीम बीते वर्षों में काफी बदली है, हम नए सीजन की शुरूआत नई पहचान से करेंगे। यह खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वह अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन करें और इंडियन प्रीमियर लीग का यह सीजन उनके लिए सफल रहे।' श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के इस सीजन की शुरूआत 24 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के साथ होने वाले मैच से करेगी।

इसे भी पढ़ें:- केकेआर को लगा बड़ा झटका, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी दोनों हुए बाहर

दिल्ली कैपिटल्स ही एकमात्र टीम है, जो पिछले 6 साल से प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही है, जबकि शुरुआती पांच संस्करण में वह तीन बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी। दिल्ली कैपिटल्स का पिछले संस्करण तक नाम दिल्ली डेयरडेविल्स था।




इतना ही नहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ऐसी टीम है, जो एक बार भी खिताबी मुकाबले में जगह नहीं बना पाई। उसके अलावा आईपीएल में इस समय खेल रही सभी टीमें कभी न कभी फाइनल जरूर खेल चुकी हैं। सबसे ज्यादा बार फाइनल खेलने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्स के नाम है। चेन्नई ने अब तक हुए 11 आईपीएल में से 7 फाइनल खेले हैं।

दिल्ली सबसे ज्यादा चार बार अंत तालिका में अंतिम स्थान पर रही


दिल्ली कैपिटल्स के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है। वह आईपीएल के अब तक के संस्करणों में सबसे ज्यादा चार बार अंक तालिका में अंतिम पर रही है। वह 2011, 2013, 2014 और 2018 में अंतिम स्थान पर रही है। उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब का नंबर आता है। वह 2010, 2015 और 2016 में अंतिम नंबर पर रही थी।





पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।
Powered by Blogger.