IPL 2019 | Match 2 | KKR vs SRH, Highlights : आंद्रे रसैल के विस्फोटक पारी के आगे वॉर्नर की अर्धशतकीय पारी बेकार,कोलकाता ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया





आंद्रे रसैल के तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के दूसरे मैच में 6 विकेट से शिकस्त दी। हैदराबाद के 182 रनों के लक्ष्य को कोलकाता ने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शाकिब अल हसन की गेंद पर लॉन्गऑन में शानदार छक्का जड़कर टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। 

आंद्रे रसेल की धमाकेदार पारी

दो बार की चैंपियन कोलकाता ने इस तरह 12वें सीजन का आगाज शानदार जीत के साथ किया। कोलकाता की टीम एक समय 15.3 ओवर में 118 रन पर 4 विकेट खोकर मुश्किल स्थिति में दिख रही थी। ऐसे समय में आंद्रे रसेल केे 19 गेंदों में खेली नाबाद 49 रन की विस्फोटक पारी के बदौलत कोलकाता ने हैदराबाद के हाथों से जीता हुआ मैच छीन लिया। रसेल ने गिल के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए मात्र 25 गेंदों में 65 रन ठोककर टीम को यादगार जीत दिलाई। रसेल ने सबसे पहले 18वें ओवर में सिद्धार्थ कौल के गेंद पर 18 रन बनाए ।उसके बाद 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार के गेंद पर 21 रन धोकर मैच का पासा ही बदल दिया।

शुभ्मन गिल ने अंतिम ओवर में 2 छक्के जड़े

20वें ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी। युवा बल्लेबाज गिल ने शाकिब अल हसन के दूसरे और चौथे गेंद पर छक्का मारकर टीम को 6 विकेट से धमाकेदार जीत दिलवाई।

डेविड वॉर्नर की धमाकेदार वापसी

कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट ग्राउंड में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लंबे समय बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर हैदराबाद को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। वार्नर- बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने 77 गेंदों में 118 रन जोड़े। केकेआर को पहली सफलता पीयूष चावला ने दिलाई । चावला ने बेयरस्टो को 39 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। बेयरस्टो ने अपनी पारी में 35 गेंद खेलते हुए 3 चौके और एक छक्का उड़ाया। डेविड वॉर्नर दुर्भाग्यशाली रहे और अपना चौथा आईपीएल सेंचुरी लगाने से मात्र 15 रन से चूक गए। वॉर्नर ने 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 85 रन बनाए। उनको आंद्रे रसेल ने अपना शिकार बनाया।

अंतिम ओवरों में विजय शंकर की विस्फोटक पारी

डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद भारत के स्टार ऑलराउंडर विजय शंकर नेे अंतिम ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी किया। उन्होंने 24 गेंदों में 2 चौके और दो छक्के  की बदौलत नाबाद 40 रन बनाएं। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने 3 ओवर में 32 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट झटके।

नीतिश राना ने जड़ा शानदार अर्धशतक

हैदराबाद के दिए 182 रन  के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और क्रिस लिन 7 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। उसके बाद नितीश राणा ने रोबिन उथप्पा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 80 रन जोड़ें। उथप्पा ने 27 गेंदों में 35 रन बनाकर कौल की गेंद पर बोल्ड आउट हुए। कप्तान कार्तिक कुछ खास कमाल दिखा नहीं पाए और 2 रन बनाकर चलते बने। इसी बीच राणा ने अपने आईपीएल कैरियर का छठा  अर्धशतक ठोका। अर्धशतक लगाने के बाद नीतीश राणा ने तेजी से वजन बढ़ाना शुरू किया लेकिन वो अपनी पारी को और ज्यादा आगे बढ़ा नहीं पाए और 68 रन बनाकर  राशिद खान की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के जड़े।

केकेआर के आंद्रे रसैल और  शुबमन गिल

रसैल और गिल ने कोलकाता को दिलाई शानदार जीत

15.3 ओवर में 118 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद ऐसा लग रहा था कि कोलकाता यह मैच मैच हार जाएगी लेकिन रसैल के विस्फोटक पारी ने मैच का रूख ही बदल दिया और कोलकाता ने 6 विकेट से मैच को अपने कब्जे में कर लिया। रसेल ने 19 गेंदों में 4 चौके और इतने ही छक्के की मदद से नाबाद 49 रन बनाए वहीं, शुभ्मन गिल ने 10 गेंदों में 2 छक्के की बदौलत नाबाद 18 रन बनाए। आंद्रे रसैल को उसके हरफनमौला प्रदर्शन  के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।




पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।
Powered by Blogger.