IPL 2019: सितारों से सजी RCB के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड





अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की अगुवाई में स्पिन गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने होम ग्राउंड एमए चिदंबरम यानी चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 70 रन पर ढेर कर दिया। सीएसके की ओर से हरभजन सिंह तथा इमरान ताहिर ने 3-3 और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके। आईपीएल के इतिहास में यह छठा न्यूनतम स्कोर है। वहीं, विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी का लीग में यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। लीग में बेंगलुरू का न्यूनतम स्कोर 49 रन है, जो उसने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाया था।


इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। आरसीबी आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसके सबसे ज्यादा बल्लेबाज एक पारी में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके हैं। आरसीबी के बल्लेबाजों ने यह शर्मनाक प्रदर्शन एक या दो बार नहीं बल्कि कुल 4 बार किया है जो अब तक के आईपीएल इतिहास में एक रिकॉर्ड है।
IPL 2019: बीसीसीआई ने उद्घाटन समारोह का 20 करोड़ रुपए सैन्य बलों को किया दान
साल 2017 के आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडेन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सभी 11 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में असफल रहे थे। इस मैच में आरसीबी टीम मात्र 49 रनों पर ढेर हो गई थी जो आईपीएल में उसका सबसे न्यूनतम स्कोर भी है।
पार्थिव पटेल 29 रन बनाकर रहे आरसीबी की पारी के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर

इसके बाद 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन में केकेआर के खिलाफ ही एक मैच में आरसीबी के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में असफल रहे थे। यह मुकाबला आरसीबी के घर यानी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। साल 2017 के आईपीएल सत्र में पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ पुणे में ही खेले गए एक मैच में आरसीबी के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए थे। आईपीएल 2019 सीजन के पहले ही मुकाबले में सीएसके के खिलाफ आरसीबी के 10 बल्लेबाज एक बार फिर दहाई का आंकड़ा छूने में असफल रहे। पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए।




Powered by Blogger.