सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में कर्नाटक ने तमिलनाडु को 1 रन से हराया

Image
Syed Mushtaq Ali Trophy, Final, Karnataka vs Tamilnadu, Highlights:  सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल मैच रविवार को सूरत के लालभाई कांट्रेक्ट स्टेडियम में कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच खेला गया। कर्नाटक ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में तमिलनाडु को 1 रन से हराकर लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया।
कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडे के नाबाद 60 रन की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 180 रन बनाए। जवाब में तमिलनाडु की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। मनीष पांडे ने टीम की ओर से सर्वाधिक 44 रन बनाए। वहीं, बाबा अपराजित ने 40 रन का योगदान दिया। कर्नाटक के लिए रोनित मोर ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।



इससे पहले तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले कर्नाटक को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कर्नाटक की सधी हुई शुरुआत कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और देवदत्त पाड्डिकल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में  39 रन जोड़े।


आर अश्विन की शानदार गेंदबाजी कर्नाटक की खतरनाक हो रही जोड़ी को रविचंद्र अश्विन ने तोड़ा। अश्विन ने …

IPL 2019, CSK vs RCB : हरभजन सिंह आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने





इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का आज (23 मार्च) आगाज हो गया है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के साथ के साथ हो रही है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।धौनी के पहले गेंदबाजी करने का फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए बैंगलोर को मात्र 70 रन में ढेर कर दिया है। 

Harbhajan Singh IPL mein sabse adhik caught and bowled out Karne Wale gendbaj bane

आरसीबी की टीम सीएसके के स्पिन गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सकी और पूरी टीम 17.1 ओवर में 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सीएसके के लिए हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट झटके। वहीं, रविंद्र जडेजा को दो सफलता हाथ लगी। बेंगलुरु के लिए पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। पार्थिव एकमात्र बल्लेबाज रहे जो दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल हुए।
इस मैच में सीएसके के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। हरभजन सिंह आईपीएल इतिहास के कॉट एंड बोल्ड के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मोइन अली को अपने ही गेंद पर कैच आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। हरभजन सिंह ने अब तक 11 बार यह कारनामा किया है। उनके बाद ड्वेन ब्रावो का नंबर आता है जिन्होंने यह कारनामा 10 बार किया है। इसके बाद सुनील नाराइन (7 बार) और कायरन पोलार्ड (6 बार) का नंबर आता है।




पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।

Popular posts from this blog

IPL 2019 Qualifier 1: MI vs CSK - Watch match highlights and all videos

IPL 2019 Final: MI vs CSK - Watch match highlights and all videos

क्रिकेट रिकॉर्ड : वनडे में 1 से 11 तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज