IPL 2019, CSK vs RCB : हरभजन सिंह आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने





इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का आज (23 मार्च) आगाज हो गया है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के साथ के साथ हो रही है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।धौनी के पहले गेंदबाजी करने का फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए बैंगलोर को मात्र 70 रन में ढेर कर दिया है। 

Harbhajan Singh IPL mein sabse adhik caught and bowled out Karne Wale gendbaj bane

आरसीबी की टीम सीएसके के स्पिन गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सकी और पूरी टीम 17.1 ओवर में 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सीएसके के लिए हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट झटके। वहीं, रविंद्र जडेजा को दो सफलता हाथ लगी। बेंगलुरु के लिए पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। पार्थिव एकमात्र बल्लेबाज रहे जो दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल हुए।
इस मैच में सीएसके के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। हरभजन सिंह आईपीएल इतिहास के कॉट एंड बोल्ड के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मोइन अली को अपने ही गेंद पर कैच आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। हरभजन सिंह ने अब तक 11 बार यह कारनामा किया है। उनके बाद ड्वेन ब्रावो का नंबर आता है जिन्होंने यह कारनामा 10 बार किया है। इसके बाद सुनील नाराइन (7 बार) और कायरन पोलार्ड (6 बार) का नंबर आता है।




पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।
Powered by Blogger.