IPL 2019: सुरेश रैना आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने





आईपीएल के 12वें संस्करण का आगाज मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुआ। मौजूदा चैंपियन चेन्नई ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर इस सीजन की शुरूआत शानदार जीत के साथ की। वहीं,एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे सितारों से सजी बेंगलुरु को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। सीएसके ने अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और लेग स्पिनर इमरान ताहिर के घातक गेंदबाजी के दम पर आरसीबी को मात्र 70 रन रन में समेट दिया और लक्ष्य को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हसिल कर लिया।

सुरेश रैना आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

चेन्नई के सुरेश रैना ने  इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल की। रैना आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 15 रनों की आवश्यकता थी। रैना ने नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर फाइन लेग में 1 रन चुराकर इस उपलब्धि को हासिल किया।  हालांकि रैना अपनी पारी को बहुत आगे तक नहीं ले जा सके और 21 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोइन अली की गेंद पर शिवम दुबे ने कैच किया।

आईपीएल के शीर्ष 10 बल्लेबाजों में पहले 7 स्थान पर भारतीय बल्लेबाज

सुरेश रैना ने आईपीएल में अब तक 177 मैचों की 173 पारियों में  34.27 की औसत से 5004 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 35 अर्धशतक ठोके हैं । सबसे दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले सात स्थानों पर भारतीय बल्लेबाजों का ही दबदबा है।रैना के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, शिखर धवन और महेंद्र सिंह धौनी का नंबर आता है। इसके बाद डेविड वार्नर, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स का नंबर है। इन सभी बल्लेबाजों में क्रिस गेल की औसत सबसे बेहतरीन है। उन्होंने आईपीएल में 41.17 की औसत से रन बनाए हैं।



पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।
Powered by Blogger.