क्राइस्टचर्च मस्जिद में गोलीबारी,बाल-बाल बची बांग्लादेशी क्रिकेट टीम, तीसरा टेस्ट मैच हुआ रद्द





न्यूजीलैंड दौरे पर गई बांग्लादेश क्रिकेट टीम पर एक जानलेवा हमला हुआ जिसमें सभी खिलाड़ी बाल-बाल बच गए।क्राइस्टचर्च में जुम्मा (शुक्रवार) की नमाज अता करने बांग्लादेश के खिलाड़ी अल नूर मस्जिद पहुंचे ही थे कि तभी वहां एक बंदूरधारी ने अंधाधुन फायरिंघ शुरू कर दी। हालांकि इस घटना में किसी खिलाड़ी को चोटें नहीं आई है और सभी सुरक्षित हैं।  बांग्लादेश टीम इस घटना से काफी डरी हुई है और जल्द से जल्द स्वदेश वापस आना चाहती है।


इस घटना के दौरान बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम भी मौजूद थे। उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए ट्वीट किया,"हमलावर से पूरी टीम सुरक्षित है। डर सा गया हूं। हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।" 

वहीं मुशफिकुर रहीम ने लिखा, "हमें अल्लाह ने क्राइस्टचर्च मस्जिद में हुई गोलीबारी में बचाया। हम बहुत भाग्यशाली हैं। ऐसा हम कभी दोबारा नहीं देखना चाहेंगे। हमारे लिए दुआ करिए।"

इसे भी पढ़ें:सनी लियोनी भी निकली धोनी की दीवानी, जानिए क्या है पसंद करने की वजह

इस घटना के कारण न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी है और न्यूजीलैंड पुलिस ने सभी शहर वासियों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है। मस्जिद में हुए हमले में कई लोगों के मरने की भी की भी खबर है।
एक प्रत्यक्षदर्शी लेन पेनेहा ने बताया कि उसने एक काले कपड़े पहने एक व्यक्ति को मस्जिद अल नूर में आते देखा और इसके बाद दर्जनों गोलियों की आवाजें सुनाई दीं। गोलीबारी होते ही मस्जिद में अफरातफरी मच गई और लोग इधर से उधर भागने लगे। वहीं, क्राइस्टचर्च गोलीबारी से पूरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम सुरक्षित है। 




आपको बता दें कि कल से क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेले जाने वाला था और  इस घटना के कारण शनिवार को होने वाला टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है।
Powered by Blogger.