न्यूजीलैंड ने बुधवार को डुनेडिन में खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 88 रनों से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने कब्जे में किया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड को आईसीसी रैंकिंग में 1 पॉइंट मिला और उसने दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर एक बार फिर नंबर 3 की पोजीशन हासिल की।

न्यूजीलैंड भारत से वनडे सीरीज खेलने से पहले आईसीसी रैंकिंग में तीसरे पायदान पर था लेकिन भारत के विरुद्ध खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से बुरी तरह परास्त हुआ था जिस कारण वह तीसरे पायदान से खिसकर चौथे पायदान में पहुंच गया था। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के समान 111 अंक था लेकिन दक्षिण अफ्रीका कीवी टीम से दशमलव अंको से अधिक था। इंग्लैंड टीम 126 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। वहीं दूसरे पायदान पर स्थित भारत के इंग्लैंड से 4 अंक कम 122 अंक है।

बांग्लादेश को सीरीज में बुरी तरह शिकस्त झेलने के कारण 3 अंकों का का नुकसान हुआ है और अब उसके 90 पॉइंट हो गए हैं लेकिन वह आईसीसी रैंकिंग में सातवें पायदान पर बरकरार है। 

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच पर नजर डाले तो न्यूजीलैंड ने हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर और टॉम लैंथम के शानदार अर्धशतक के बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। इन तीनों बल्लेबाजों निकोल्स,टेलर और  लैंथम ने क्रमशः 64,69 और 59 रन ठोके। बांग्लादेश टीम साउथी  के घातक गेंदबाजी के आगे 47.2 ओवर में 242 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शब्बीर रहमान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी करियर का पहला शतक ठोका। उन्होंने 110 गेंदों में 102 रन बनाए जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल है। न्यूजीलैंड के लिए साउथी ने 2015 वर्ल्ड कप के बाद दूसरी बार वनडे करियर में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। उन्होंने 10 ओवर में 65 रन देकर 6 विकेट चटकाए।