IPL 2019 1st Match CSK vs RCB, Video : हरभजन और ताहिर की फिरकी में फंसकर आरसीबी मात्र 70 रन पर सिमटी





इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का आज (23 मार्च) आगाज हो गया है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के साथ के साथ हो रही है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। क्रिकेट प्रशंसकों को उम्मीद थी कि चेन्नई और बेंगलुरु के बीच कांटे का मुकाबला होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने आरसीबी के ख़िलाफ़ तीन तीन विकेट झटके

विराट कोहली ,एबी डिविलियर्स जैसे सितारों से सजी बेंगलुरु की टीम पहले ही मैच में फ्लॉप साबित हुई और 17.1 ओवर में मात्र 70 रन बनाकर ढेर हो गई। सुपरकिंग्स के लिए अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने तीन-तीन  विकेट झटके। रॉयल चैलेंजर्स के पार्थिव पटेल एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा पार करने में सफलता पाई। पार्थिव ने 35 गेंदों में सर्वाधिक 29 रन बनाए।
IPL 2019: बीसीसीआई ने उद्घाटन समारोह का 20 करोड़ रुपए सैन्य बलों को किया दान

भज्जी ने आरसीबी को दिए शुरुआती झटके

चेन्नई के एम ए  चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान कोहली (6 रन, 12 गेंदें) चौथे ओवर में हरभजन की गेंद पर  रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। आरसीबी ने एबी डिविलियर्स की जगह मोइन अली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और हरभजन की गेंद पर उसी को कैच थमा कर चलते बने। मोइन अली ने 8 गेंदों में 9 रन बनाए। हरभजन सिंह ने डिविलियर्स (9 रन, 10 गेंद) को आउट कर आरसीबी को तीसरा झटका दिया।अपना पहला आईपीएल मैच खेलने उतरे शिमरोन हेटमायर छाप छोड़ने में असफल रहे और  0 रन बनाकर रन आउट हो गए।

ताहिर के फिरकी में फंसकर आरसीबी के मध्यक्रम पस्त

हरभजन सिंह के बाद इमरान ताहिर ने अपनी फिरकी फांसकर आरसीबी के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया। ताहिर ने शिवम दुबे जो अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे थे, 2 रन के निजी स्कोर पर स्लिप में खड़े वाटसन के हाथों कैच करवाया । उसके बाद ताहिर ने नवदीप सैनी (2) और चहल (4)को आउट कर आरसीबी की सारी उम्मीदें खत्म कर दी। ड्वेन ब्रावो ने पार्थिव पटेल (29) को आउट कर आरसीबी की पूरी पारी को 70 रन में समेट दिया।



पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।
Powered by Blogger.