IPL 2019 | Match 5 | CSK vs DC, Highlights : चेन्नई ने दिल्ली को छह विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की






इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12 वें संस्करण में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने शिखर धवन के 51 रनों के बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाया। चेन्नई ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 19.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर। शेन वाटसन ने 44, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 32, रैना ने 30 और और केदार जाधव ने 27 रनों का योगदान दिया। दिल्ली के लिए अमित मिश्रा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इशांत शर्मा और कैगिसो रबाडा को एक-एक सफलता मिली। 

वाटसन और रैना ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली की  सभी गेंदबाजों की  पिटाई की। वाटसन ने जहां 26 गेंदों में चार चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रन बनाए ।वहीं,  रैना ने 16 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की बदौलत 30 रन बनाए। शेन वाटसन को शानदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।
 इसे भी पढ़ें : 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी।दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 36 रन जोड़ दिए। दीपक चहर ने शॉ को आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। पृथ्वी शॉ ने 16 गेंदों में 5 चौके की मदद से 24 रन बनाए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने शिखर धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 41 गेंदों में 43 रन जोड़े। अय्यर ने 20 गेंदों में 18 रन बनाए। उन्हें इमरान ताहिर ने अपना शिकार बनाया।

धवन और पंत ने 24 गेंदों में 41 रन जोड़ें

पिछले मैच के हीरो ऋषभ पंत ने क्रीज में आते ही तेजी से रन बटोरना शुरू कर दिए। हालांकि, वो बड़ी पारी खेलने में विफल रहे और 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर सीमा रेखा के नजदीक शार्दुल ठाकुर के द्वारा लपके गए। लेकिन, धवन और पंत ने 24 गेंदों में ही 41 रन की जोड़ डालें।





जब ये दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि दिल्ली इस मैच में भी बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगी परंतु पंत के आउट होने के बाद चेन्नई ने मैच को पूरी तरह अपनी ओर मोड़ लिया। कॉलिन मुनरो 2 रन बनाकर ब्रैवो का शिकार बने। धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 33वां आईपीएल अर्धशतक ठोका। हालांकि, वो अपनी पारी को और आगे बढ़ा नहीं सके और 51 रन बनाकर ब्रावो का तीसरा शिकार बने। दिल्ली 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी। 

दिल्ली के 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और अंबाती रायडू 5 रन बनाकर शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद शेन वॉटसन(44) और सुरेश रैना (30) ने दिल्ली के सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 30 गेंदों में 52 जोड़ दिए। वॉटसन दुर्भाग्यशाली रहे और अर्धशतक लगाने से 6 रन से चूक गए।उन्हें अमित मिश्रा ने स्टंप आउट करवाया।

धोनी ने दिल्ली के खिलाफ नाबाद 32 रन बनाए

रैना भी टीम के 98 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में मिश्रा का दूसरा शिकार बने। उन्होंने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। रैना के आउट होने के बाद केदार जाधव (27) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 32) ने चौथे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर चेन्नई को छह विकेट से जीत दिला दी। ड्वेन ब्रावो तीन गेंद पर चार रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली की ओर से मिश्रा ने दो और इशांत शर्मा तथा कगिसो रबादा ने एक-एक विकेट हासिल किया।
इसे भी पढ़ें: 





Powered by Blogger.