IPL 2019 | Match 8 | SRH vs RR, Highlights: संजू सैमसंग के शतक पर भारी पड़ा डेविड वॉर्नर का पचासा

आईपीएल के 12वें संस्करण के 8वें मैच में सनराइज हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से विकेट से हराया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन के शतक के दम पर 198 रन बनाए ।जवाब में हैदराबाद ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया....

राजस्थान रॉयल्स के  संजू सैमसंग आईपीएल 2019 के शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने
 संजू सैमसन शतक लगाने के बाद अभिवादन करते हुए ( चित्र:©BCCI)
हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में शुक्रवार (29 मार्च) को राजस्थान रॉयल्स और सनराजइर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में काफी रन बरसे। राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन के इस सत्र के पहले आईपीएल शतक के दम पर 20 ओवर में 198 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।




जवाब में हैदराबाद ने  डेविड वॉर्नर के आतिशी अर्धशतक(69) और बल्लेबाजों के शानदार पारियों के बदौलत 19 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।यह हैदराबाद की इस सीजन की पहली जीत है। वहीं, राजस्थान को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा।



वार्नर और बेयरस्टो की धमाकेदार बल्लेबाजी

199 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार शुरुआत दी। वार्नर-बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने राजस्थान के सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 9.4 ओवर में 110 रन जोड़ दिए। वार्नर ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ते हुए 37 गेंदों में 69 रन ठोक डाले। उन्होंने इस दौरान 9 चौके और दो छक्के लगाए। जॉनी बेयरस्टो ने भी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए।




राजस्थान को पहली सफलता बेन स्टोक्स ने दिलाई। स्टोक्स ने वॉर्नर को धवल कुलकर्णी के हाथों कैच करवाया। वॉर्नर के आउट होने के अगले ओवर बाद ही जॉनी बेयरस्टो भी अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें श्रेयस गोपाल ने अपना शिकार बनाया।

IPL VIDEO
लगातार ओवरों में विकेट खोने के बाद भी हैदराबाद ने रन गति को कम होने नहीं दिया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 15 गेंदों में 35 रन ठोक डाले। हैदराबाद ने महज 14 ओवर में 160 रन बना डाले।

3 रन पर खोए 3 विकेट

हैदराबाद के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया था लेकिन तभी राजस्थान के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए महज 3 रन पर तीन विकेट झटककर मैच को रोमांचक बना दिया। हैदराबाद का स्कोर एक समय 14.4 ओवर में 164 रन पर दो विकेट था और 15.4 ओवर में 167 रन 5 विकेट हो गया। यानी 6 गेंदों में 3 विकेट खो दिए।

युसूफ पठान और राशिद खान ने शानदार जीत दिलाई

तीन विकेट लगातार गिरने के कारण संकट में फंसी टीम को युसूफ पठान और राशिद खान ने निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने 20 गेंदों में 34 रन जोड़कर टीम को 5 विकेट से शानदार जीत दिलाई। पठान ने 12 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाए।वहीं,राशिद खान ने मात्र 8 गेंदों में 15 रन जड़ दिए। राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 27 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट झटके। जबकि बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला।



संजू सैमसन ने इस सीजन का पहला शतक जड़ा

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की शुरुआत खराब रही और जोस बटलर 5 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। उसके बाद कप्तान रहाणे ने संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों में 119 रन की साझेदारी दी। रहाणे  49 गेंदों में 70 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

IPL VIDEO

संजू सैमसन ने लाजवाब बल्लेबाजी किया और अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक ठोका। इससे पहले सैमसंग में 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ शतक ठोका था। इतना ही नहीं, वे आईपीएल-12 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।सैमसन ने 55 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के उड़ाए। राजस्थान ने अंतिम 4 ओवरों में 76 जोड़ें।




पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेलों से संबंधित ताजा-तरीन खबरें AGMsports24 पर, सबसे पहले।
Powered by Blogger.