IPL 2019 M39: RCB vs CSK - Watch match highlights and all videos

आईपीएल 2019 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हरा दिया। घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु ने चेन्नई को जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य दिया। लेकिन,चेन्नई निर्धारित ओवर में 160 रन ही बना सकी और 1 रन से मैच हार गई। 
इस जीत के साथ बेंगलुरु ने 6 साल का सूखा भी खत्म किया। बेंगलुरु टीम पिछले सात मैचों से (6 साल में) चेन्नई को हरा नहीं पाई थी,लेकिन इस बार घरेलू मैदान में रोमांचक जीत हासिल की । चेन्नई की ओर से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सर्वाधिक नाबाद 84 रन बनाए। यह धोनी का आईपीएल में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी है। उन्होंने इस दौरान 48 गेंद खेलते हुए 4 चौके और 7 छक्के जड़े। इससे पहले धोनी ने राजस्थान के खिलाफ अगले साल नाबाद 79 रन बनाए थे ।
मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा। चेन्नई को अंतिम ओवर में जीत के लिए 26 रनों की दरकार थी जबकि बल्लेबाजी कप्तान धोनी और शार्दुल ठाकुर कर रहे थे। धोनी ने उमेश यादव के 5 गेंदों में 3 छक्के और एक चौके की मदद से 24 रन ठोक डाले लेकिन अंतिम गेंद पर 1 रन लेने की कोशिश में शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए और चेन्नई एक रन से मैच गंवा बैठी।
इससे पहले बेंगलुरु से मिले 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के शुरुआत बेहद खराब रही और उसने मात्र 28 रन पर अपने चार प्रमुख बल्लेबाजों को खो दिया। शेन वॉटसन(5), फाफ डु प्लेसिस(5), सुरेश रैना(0) और केदार जाधव(9) ने जल्दी अपने विकेट गंवा दिए।
उसके बाद कप्तान धोनी ने अंबाती रायडू(29) के साथ मिलकर टीम को संभाला और विकेट गिरने के सिलसिले को रोका। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 44 गेंदों में 54 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। यूज़वेंद्र चहल ने रायडू को 29 के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ा। रायडू ने 29 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। 
रायडू के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ने धोनी का साथ कुछ देर दिया लेकिन वो भी 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। ड्वेन ब्रावो से टीम की काफी उम्मीदें थी परंतु ब्रावो 4 गेंदों में 5 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। लगातार अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद भी धोनी ने एक छोर संभाले रखा और तेजी से रन बनाए। उन्होंने टीम को जीत की दहलीज पर ले गए,लेकिन दुर्भाग्य से टीम को जिता नहीं पाए। धोनी अंत तक 84 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु के लिए डेल स्टेन और उमेश यादव ने दो-दो विकेट झटके जबकि यूज़वेंद्र चहल और नवदीप सैनी को एक-एक सफलता हाथ लगी।
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु ने पार्थिव पटेल के 53(37), डी विलियर्स के 25(19), अक्षदीप नाथ के 24(20) और मोईन अली के 26(16) रन के पारियों के बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाया। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को दो-दो विकेट मिले। देखें, मैच से संबंधित सभी VIDEOS और HIGHLIGHT....

RCB vs CSK Match Highlights



अंतिम ओवर का रोमांचक मुकाबला



देखिए,जब धोनी ने 111 मीटर लंबा छक्का लगाया



धोनी के 48 गेंदों में 84 रनों की विस्फोटक पारी



देखिए, पापा MSD के छक्के पर बेटी जीवा का रिएक्शन



MSD के 1 शॉट को RCB के 4 फिल्डर पकड़ने के लिए दौड़े



जब गेंद ने स्टम्प को Hit किया,फिर भी Not-out



Raina gets Steyn Gunned



जब फाफ डू प्लेसिस और ध्रुव शोरे ने इस सीजन का दूसरा शानदार Relay कैच पकड़ा



पार्थिव पटेल ने RCB के लिए सर्वाधिक 54(37) रन बनाए



जब पार्थिव पटेल के शॉट से घायल हुए मार्कस स्टोइनिस



Powered by Blogger.