IPL 2019 Qualifier 2: CSK vs DC - Watch match highlights and all videos

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-12 के दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आठवीं बार फाइनल में पहुंचा....

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल -12 के क्वालीफायर -2 में हराकर फाइनल में जगह बनाई
 कीमो पौल का विकेट चटकाने के बाद रविंद्र जडेजा ( चित्र- ©BCCI ) 

विशाखापट्टनम:आईपीएल 2019 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुक्रवार (10 मई ) को चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आठवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची। जहां, उसका सामना 12 मई को मुंबई इंडियन के साथ होगी। वहीं, इस हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स का पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने का सपना अधूरा रह गया।




विशाखापट्टनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल से मिले 148 रन के लक्ष्य को शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस के शानदार अर्धशतकओं के दम पर 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वॉटसन और डूप्लेसिस दोनों बल्लेबाजों ने 50-50 रन बनाए।वॉटसन ने 32 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के लगाए। जबकि डू प्लेसिस ने 39 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का लगाए। दिल्ली के लिए अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट, अक्षर पटेल और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 147 रन बनाए। ऋषभ पंत ने टीम की ओर से सर्वाधिक 38 रन बनाए। पंत ने 25 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा कॉलिन मुनरो ने 18 गेंद में 27, शिखर धवन ने 14 गेंदों में 18 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों में 13 रन बनाए। चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने किफायती और शानदार गेंदबाज़ी किया। ब्रावो ने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट झटके। दीपक चाहर, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा ने भी दो-दो विकेट झटके।
चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खिताबी मुकाबले के लिए भिड़ेगी। यह चौथी बार होगा, जब चेन्नई और मुंबई एक दूसरे के खिलाफ आईपीएल के फाइनल में खेलेगी। यह दोनों टीमें आईपीएल 2010, 2013 और 2015 के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है।
चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके ) ने आईपीएल 2010 के फाइनल में मुंबई इंडियन(एमआई) को 22 रन से हराकर पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था। एमआई ने इसका बदला लेते हुए 2013 के फाइनल में सीएसके को 23 रन से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया था। वहीं,आईपीएल 2015 के फाइनल में मुंबई ने चेन्नई को 41 रन से हराया था।
देखें, क्वालिफायर-2 मैच का HIGHLIGHTS और इससे संबंधित सभी VIDEOS -

CSK vs DC Match Highlights



शेन वॉटसन के विस्फोटक 50(32)



फाफ डू प्लेसिस के तेजतर्रार 50(39) रन



धोनी ने फिर साबित किया, DRS= Dhoni Review System



पहले ओवर के इस Confusion को देखकर, मजा आ जाएगा



जब डू प्लेसिस ने हवा में छलांग लगाकर शानदार छक्का बचाया



जब रदरफोर्ड के शॉट से मैदान में गिर पड़े ऋषभ पंत



जब इस छक्के की वजह से धोनी हुए निराश


Powered by Blogger.