IPL 2019 Video: MI vs SRH - मुंबई इंडियंस ने सुपर ओवर में सनराइजर्स को हराया

आईपीएल 2019 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए जिसके जवाब में हैदराबाद भी 162 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया जिसके कारण मैच का परिणाम सुपर ओवर से निकाला गया....

जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर में मात्र 8 रन दिए
 सुपर ओवर में जीत के बाद खुशी से उछलते हार्दिक पांड्या ( चित्र-BCCI)

वानखेडे, मुंबई: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल-12 के 51वें मैच यहां रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में शिकस्त दी। गुरुवार (2 मई )को अपने होम ग्राउंड वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाये। जवाब में सनराजइर्स हैदराबाद भी 162 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। मैच का परिणाम सुपर ओवर में निकाला गया। जहां मुंबई ने जसप्रीत बुमराह के घातक गेंदबाजी के दम पर आसानी से हरा दिया।
देखें: इस मैच से संबंधित सभी वीडियो और हाइलाइट्स
जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर में कमाल की गेंदबाजी की। हैदराबाद की टीम बुमराह के ओवर में मात्र 4 गेंद ही खेल पाई और 8 रन बनाकर अपने दो विकेट गंवा बैठी। मुंबई ने मात्र 3 गेंदों में ही 9 रन बनाकर मैच को अपने कब्जे में कर लिया। इस जीत के साथ ही मुंबई ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।



इससे पहले मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डी कॉक के 58 गेंदों में नाबाद 69, रोहित शर्मा के 18 गेंदों में 24 और सूर्यकुमार यादव के 17 गेंदों में 23 रन के पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाया। खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी किया और 42 रन देकर तीन विकेट झटके। 
हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन बनाने थे, लेकिन 162 रन ही बना सकी। मनीष पांडे ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने 31(20), और  रिद्धिमान साहा ने 25(15) रनों का योगदान दिया। जसप्रीत बुमराह, कुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट चटकाए।
मैच का अंतिम ओवर काफी रोमांचक रहा हैदराबाद को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी। हार्दिक पांड्या ने पहली 2 गेंदों पर 1-1 रन दिए लेकिन तीसरी गेंद पर नबी ने छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद पर पांड्या ने शानदार वापसी किया और नबी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मनीष पांडे ने पांड्या के पांचवी गेंद पर 2 रन ही मार सके लेकिन अंतिम गेंद पर वाइड लॉन्गऑन पर छक्का मारकर मैच को सुपर ओवर में ले गए,जहां हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा।
इस सीजन में यह दूसरी बार ऐसा हुआ जब मैच सुपर ओवर में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल-12 का 10वां मैच भी सुपर ओवर में खेला गया था जिसमें दिल्ली ने कोलकाता को 3 रन से शिकस्त दी थी। 
इस हार के साथ, हैदराबाद का प्लेऑफ में पहुंचने की मुश्किलें बढ़ गई है। अब उसको अपना आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना है,साथ ही रन रेट पर भी ध्यान देना पड़ेगा। इतना ही नहीं उसे दूसरे टीमों के मैच परिणाम और रन-रेट पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। हैदराबाद का अंतिम मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ 4 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।
दोनों टीमें इस प्रकार थी - 
सनराजइर्स हैदराबाद -  रिद्धिमान साहा, मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन, मोहम्मद नबी, विजय शंकर, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, बासिल थम्पी।
मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, बरिंदर शरण, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।
Powered by Blogger.