INDvSA 3rd Test Highlights: रोहित के शतकीय पारी ने भारत को संभाला, पहले दिन 224/3

हिटमैन रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे के पचासे के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 224 रन बना लिए हैं....
  रोहित शर्मा शतक के बाद अभिनंदन करते हुए, ©BCCI
 रांची: हिटमैन रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे के पचासे के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 224 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 117* (164 गेंद, 4×14, 6×4) और अजिंक्य रहाणे 83*( 135 गेंद, 4×11, 6×1) रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। पहले दिन बारिश और खराब रोशनी की वजह से मात्र 58 ओवर का खेल ही हो सका। 




टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला

भारत के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को  रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस के लिए टेंम्बा बवुमा को साथ लेकर आए थे लेकिन उनकी रणनीति असफल रही और सिक्का उनके विपरित पक्ष में गया। 

भारत की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 39 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। शानदार फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल 10 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर  थर्ड स्लिप में लपके गए। चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और वो भी रबाडा का  दूसरा शिकार बने। एंरिच नार्खिया ने कप्तान विराट कोहली को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। यह नार्खिया  का पहला टेस्ट विकेट था।  कोहली ने 12 रन बनाए। 

रोहित-रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला

तीन विकेट जल्दी खोने के बाद भारतीय पारी को रोहित शर्मा और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया और लंच तक टीम के स्कोर को 76 तक पहुंचाया। लंच के बाद रोहित-रहाणे ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और तेजी से रन बनाए और इसी बीच दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।



रोहित ने करियर का छठा शतक जड़ा

चाय से ठीक पहले रोहित शर्मा ने डेन पीट की गेंद पर छक्का जड़कर अपने करियर का छठा शतक और इस सीरीज में तीसरा शतक लगाया। रोहित-रहाणे ने चाय तक टीम के स्कोर को 205 तक ले गए। चाय के बाद खेल मात्र 6 ओवर ही हो सका और खराब रोशनी और बारिश के कारण रोक देना पड़ा। रोहित शर्मा 117 और अजिंक्य रहाणे 83 रन बनाकर नाबाद रहे।
India vs South Africa 3rd Test Day 1 Highlights 


Powered by Blogger.