INDvSA 3rd Test Day 4 Highlights: द.अफ्रीका को एक पारी व 202 रन से हराकर सीरीज को किया क्लीनस्वीप

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक पारी और 202 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0 से रौंदकर क्लीन स्वीप कर लिया। चौथे   दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम की पूरी पारी 133 रन पर ढेर हो गई....
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक पारी और 202 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0 से रौंदकर क्लीन स्वीप कर लिया
जीत के बाद हाथ मिलाते हुए टीम इंडिया-©BCCI
रांची: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक पारी और 202 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-0 से रौंदकर क्लीन स्वीप कर लिया।   चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम की पूरी पारी 133 रन पर ढेर हो गई।
तीसरे दिन के स्कोर 8 विकेट पर 132 रन से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे दिन मात्र 1 रन ही जोड़ पाई और अपने दोनों विकेट खो बैठी। अपना पहला मैच खेल रहे शाहबाज नदीम ने मेहमान टीम के दोनों विकेट चटकाए। नदीम ने लगातार दो गेंदों में डिब्रून(30) और लूंगी नगिडी(0) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर भारत को शानदार जीत दिलाई। इसके साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर दिया । 



यह तीसरा मौका है जब दक्षिण अफ्रीका टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया ने दो बार क्लीनस्वीप किया था। ऑस्ट्रेलिया ने 2001/02 में अपने घर पर और 2005/06 में उसी की सरजमीं पर ऐसा कारनामा किया था।
वीडियो:-

रोहित शर्मा को उसके शानदार दोहरा शतक के लिए 'मैन ऑफ द मैच' और सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' भी दिया गया। रोहित ने तीन टेस्ट मैचों की चार पारियों में तीन शतक के साथ 132.50 की औसत से 529 रन बनाए।
INDvSA 3rd Test Day 4 Highlights


Powered by Blogger.