INDvSA 3rd Test Highlights: रोहित ने दोहरा और रहाणे ने लगाया शतक, भारत की पहली पारी 497 पर घोषित

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के पहले दोहरे शतक और उपकप्तान रहाणे के शतक के दम पर पहली पारी को 9 विकेट पर 497 रन पर घोषित कर दिया। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने मात्र 9 रन पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया....
भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के पहले दोहरे शतक और उपकप्तान रहाणे के  शतक के दम पर पहली पारी को 9 विकेट पर 497 रन पर घोषित कर दिया
 रोहित और रहाणे- ©BCCI
रांची: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा के पहले टेस्ट दोहरे शतक और उपकप्तान  अजिंक्या रहाणे की शतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  पकड़ बना ली है। दूसरे दिन भी खराब रोशनी और मौसम के कारण खेल पूरा नहीं हो सका। दूसरे दिन के खेल समाप्त किए जाने तक दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट मात्र 9 रन पर गिर गए थे। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन पर समाप्त घोषित की।




दूसरे दिन रोहित शर्मा ने कल के स्कोर 117 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोका। रोहित ने 255 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के की मदद से 212 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने भी बेजोड़ की बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी में 192 गेंद खेली और 17 चौके और एक छक्का जड़े।
रविंद्र जडेजा (51) ने छठे नंबर के साथ पूरा न्याय करके अर्धशतक पूरा किया जबकि अंतिम क्षणों में उमेश यादव ने छक्कों की बारिश लगा दी और दस गेंदों  में ही 5 छक्के उड़ाकर 31 रन ठोक डाले। दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पहला मैच खेल रहे जॉर्ज गलिंडा ने 4 और कगिसो रबाडा ने 3 विकेट झटके।
Video- India Vs South Africa Day 1 Highlights
दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और मोहम्मद शमी ने अपनी दूसरी गेंद पर ही डीन एल्गर (0) को  पवेलियन भेज दिया। बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले उमेश यादव ने गेंद से भी कमाल दिखाया। उमेश ने अगले ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 4 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका दिया।



इसके बाद खराब रोशनी के कारण विराट कोहली को तेज गेंदबाज हटाने पड़े। दूसरे दिन की समाप्ति तक कप्तान फाफ डुप्लेसिस एक जबकि जुबैर हमजा को अभी खाता खोलना है। भारत की पहली पारी के आधार  दक्षिण अफ्रीका टीम अभी भी 488 रन पीछे है।
India vs South Africa 3rd Test Day 2 Highlights


Powered by Blogger.