IPL 2020 10th Match MI vs RCB Highlights: बेंगलुरु ने मुंबई को सुपर ओवर में दी मात


 

IPL 2020 10th Match MI vs RCB Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 10वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा। ऐसे में मैच टाई रहा और मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए निकाला गया। सुपर ओवर के मुकाबले में आरसीबी ने बाजी मारी। आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने विनिंग शॉट मारा, जब आखिरी गेंद पर टीम को एक रन बनाना था।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का ये दसवां ही मैच था और दूसरी बार सुपर ओवर देखा गया। दुबई के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए।जीत के लिए मुंबई के सामने 202 रन का टारगेट था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 201 रन बना पाई और मैच टाई हो गया। मैच का नतीजा फिर सुपर ओवर में निकाला गया।

बैंगलोर के तीन बल्लेबाजों ने ठोकी फिफ्टी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 59 रन जोड़े। दोनों के बीच 81 रन की साझेदारी हुई, लेकिन 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर आरोन फिंच 35 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने महज 32 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया था।

एबी डिविलियर्स का शानदार अर्धशतक

आरसीबी को तीसरा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा जो 11 गेंद में 3 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर आउट हुए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने आइपीएल के अपने तीसरे मैच में भी अर्धशतक ठोका। मुंबई के खिलाफ उन्होंने 37 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों के साथ 50 रन पूरे किए। हालांकि, 54 रन के निजी स्कोर पर वे ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट हो गए। बैंगलोर के लिए तीसरी फिफ्टी इस मैच में एबी डिविलियर्स ने ठोकी। महज 23 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से उन्होंने 54 रन बना दिए। डिविलियर्स 55 रन बनाकर और शिवम दुबे 10 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ईशान किशन शतक से चूके

202 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को 14 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा, जब कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बने। इसके बाद सूर्य कुमार यादव को इसुरु उडाना ने बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। टीम को तीसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा जो चहल की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए।

मुंबई के लिए तेजी से रन बनाने का उम्मीद हार्दिक पांड्या को एडम जंपा ने बाउंड्री पर कैच करवाया। 13 गेंद पर 15 रन बनाकर वह सब्सटीट्यूट फील्डर पवन नेगी को कैच दे बैठे। इशान किशन ने मुंबई के लिए फिफ्टी ठोकी। 39 गेंदों में उन्होंने अर्धशतक जड़ा। किरोन पोलार्ड ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इशान किशन 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 99 रन के स्कोर पर आउट हुए। ऐसे में आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 5 रन बनाने थे। ऐसे में किरोन पोलार्ड ने चौका जड़ा और मैच टाई कर दिया।

दोनों टीमों के अंतिम एकादश

RR:रोहित शर्मा(c), क्विंटन डिकॉक(wk), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।

SRH: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली(c), एबी डिविलियर्स(wk), शिवम दुबे, गुरकीरत मान, एडम जैम्पा, इसुरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।