IPL 2020 1st Match MI vs CSK Highlights: पहले मैच में चमके रायडू, चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आइपीएल 2020 का पहला मैच अबू धाबी कि शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया
अंबाती रायडू शॉट खेलते हुए, ©BCCI

IPL 2020 1st Match MI vs CSK Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज हो गया। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आइपीएल 2020 का पहला मैच अबू धाबी कि शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मुंबई के खिलाफ CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन बनाए। सीएसके को जीत के लिए 163 का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

सीएसके की पहली जीत, अंबाती रायुडू व डुप्लेसिस के अर्धशतक


मुंबई के खिलाफ 163 रन का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम की शुरुआत खराब रही और दोनों ओपनर जल्दी पवेलियन लौट गए। शेन वॉटसन 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर LBW आउट हो गए तो वहीं मुरली विजय 1 रन बनाकर जेम्स पैटिनसन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। चेन्नई के लिए नंबर 4 पर खेलने उतरे अंबाती रायुडू ने 33 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया और टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। हालांकि, रायुडू 48 गेंदों में 71 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन इस बीच उन्होंने तीसरे विकेट के लिए फाफ डुप्लेसिस के साथ 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की।



चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका रवींद्र जड़ेजा के रूप में लगा जो 5 गेंदों में 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। सैम कुर्रन 18 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं फॉफ डूप्लेसिस ने नाबाद 58 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

मुंबई इंडियंस की पारी, नहीं चले रोहित शर्मा


IPL के नए सीजन के ओपनिंग मैच में MI की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक सलामी जोड़ी के तौर पर उतरे। कप्तान रोहित का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया हालांकि उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी। उन्हें पीयूष चावला ने 12 रन पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुंबई को दूसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में सैम कुर्रन ने दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डिकॉक को 33 रन पर सैम ने शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। दीपक चाहर ने सूर्यकुमार यादव को 17 रन के स्कोर पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया।

सौरव तिवारी ने अच्छी पारी खेली और 31 गेंदों पर 42 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा ने कर दिया। सौरव तिवारी का कैच डुप्लेसिस ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या को जडेजा ने 14 रन पर डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। क्रुणाल पांड्या को लुंगी नगीदी ने 3 रन पर आउट कर दिया। पोलार्ड 18 रन बनाकर नगीदी का शिकार बने तो वहीं जेम्स पैटिनसन 11 रन बनाकर नगीदी की गेंद पर आउट हुए। बोल्ट बिना खाता खोले चाहर का शिकार बने तो वहीं बुमराह 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई की तरफ से लुंगी नगिदी ने तीन, दीपक चाहर व जडेजा ने दो-दो जबकि सैम कुर्रन और पीयूष चावला ने एक-एक झटके।

दोनों टीमों की अंतिम एकादश

CSK: एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, केदार जाधव, रवींद्र जड़ेजा, सैम कुर्रन, पीयूष चावला, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी।

MI: रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ।