IPL 2020 5th Match MI vs KKR Highlights: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 49 रन से हराया

 

IPL 2020 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन के पहली ही मैच में हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2020 5th Match MI vs KKR Highlights:IPL 2020 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन के पहली ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही इस टीम का पिछले सात साल से जो शानदार रिकॉर्ड चला आ रहा था वो टूट गया। दरअसल साल 2013 के बाद से पिछले सीजन तक केकेआर ने आइपीएल के अपने हर पहले मैच में जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये टीम अपने ये कमाल नहीं दोहरा पाई और उनकी शुरुआत हार के साथ हुई। 

इस मैच में केकेआर हर डिपार्टमेंट में फेल रहा। टीम के गेंदबाज पिटे तो वहीं टीम के बल्लेबाज सही मौके पर क्लिक नहीं कर पाए। इसी का नतीजा रहा है कि मुंबई के गेंदबाजों के सामने केकेआर के बल्लेबाज बिखर से गए। टीम को सबसे ज्यादा उम्मीद आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक व नीतिश राणा जैसे बल्लेबाजों से थी, लेकिन वो नहीं चल पाए। लिहाजा ये टीम मुंबई की तरफ से जीत के लिए मिले 196 रन के लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई।

रोहित शर्मा की कप्तानी पारी

मुंबई ने इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा की शानदार 80 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में केकेआर की टीम के बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों जैसे कि बुमराह, बोल्ट, पैटिनसन व राहुल चाहर के सामने नहीं चल पाए। टीम को खराब शुरुआत मिली और कप्तान दिनेश ने 30 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश जरूर की, लेकिन बाद के बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए और टीम को हार मिली।  

दोनों टीमों के अंतिम एकादश

MI: रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह।

KKR: सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (c & wk), निखिल नाइक, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वारियर, शिवम मावी।