IPL 2020 7th Match DC vs CSK Highlights: दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से हराया

 


IPL 2020 7th Match DC vs CSK Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हार झेलनी पड़ी। दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, चेन्नई की टीम को आइपीएल 2020 में लगातार दूसरी हार मिली है।

इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी। ऐले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इसके जवाब में 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बना सकी और मुकाबला 44 रन से हार गई।

पृथ्वी शॉ का शानदार पचासा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में 36 रन बनाए। ज्यादातर रन शॉ के बल्ले से निकले। हालांकि, इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाए और 10 ओवर में 88 रन बना दिए। हालांकि, अगले ही ओवर में शिखर धवन 35 रन के निजी स्कोर पर पीयुष चावला के शिकार बने।

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 64 रन के निजी स्कोर पर वे पीयुष चावला की गेंद पर स्टंप्स आउट हो गए। सीएसके को तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में मिला, जिन्हें 26 रन के निजी स्कोर पर सैम कुर्रन ने आउट किया। धौनी ने उनका शानदार कैच पकड़ा। दिल्ली की ओर से रिषभ पंत 35 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

रबाडा के सामने CSK पस्त

जीत के लिए मिले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके का पहला विकेट शेन वॉटसन के तौर पर गिरा जिन्होंने 14 रन बनाए। वहीं मुरली विजय भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रितुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि केदार जाधव ने अच्छी कोशिश की और 26 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। टीम को पांचवां झटका फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जो 35 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के रूप में टीम को छठा झटका लगा। धौनी 12 गेंदों में 15 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। टीम का सातवां विकेट रवींद्र जडेजा के तौर पर गिरा जो पारी की आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा के हाथों कैच आउट हो गए। सैम कुर्रन एक रन बनाकर नाबाद लौटे। अब चेन्नई का अगला मैच 2 अक्टूबर को होगा।

दोनों टीमों के अंतिम एकादश

DC: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), शिम्रोन हेटमीर, ऋषभ पंत (wk), मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, आवेश खान। 
CSK: मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी (c & wk), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर।