IPL 2020 19th Match DC vs RCB Highlights: दिल्ली ने बेंगलुरु को 59 रन से हराया

IPL 2020 19th Match DC vs RCB Highlights:आईपीएल के 13वें सीजन के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 59 रन से हरा दिया। यह आईपीएल में बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले दिल्ली ने आरसीबी को 2010 में 37 रन से हराया था। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मार्कस स्टोइनिस (53*) और कगिसो रबाडा (4 विकेट) जीत के हीरो रहे।टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 197 रन का टारगेट दिया। जवाब में बेंगलुरु 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। रबाडा के अलावा दिल्ली के लिए एनरिच नोर्तजे ने 2 विकेट लिए।

पावर-प्ले में बेंगलुरु ने 3 विकेट गंवाए

टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 3 विकेट पावर-प्ले में ही गंवा दिए। ओपनर देवदत्त पडिक्कल (4) और एरॉन फिंच (13) कुछ खास नहीं कर सके। पडिक्कल को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। इसके बाद एरॉन फिंच भी अक्षर पटेल की बॉल पर ऋषभ पंत को कैच दे बैठे। इसके बाद एबी डिविलियर्स 9 रन बनाकर एनरिच नोर्तजे की बॉल पर आउट हुए।

दिल्ली ने बनाए 4 विकेट पर 196 रन

इससे पहले दिल्ली ने 4 विकेट पर 196 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 53 रन की नाबाद पारी खेली। यह आईपीएल में उनकी तीसरी फिफ्टी रही। इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी 37 रन का योगदान दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रन की पार्टनरशिप हुई। वहीं, बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज को 2 जबकि इसुरु उडाना और मोइन अली को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों के अंतिम एकादश

DC:पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (wk), शिम्रोन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, हर्षल पटेल, कगीसो रबाडा, एनरिक नार्जे।

RCB:देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स (wk), मोइन अली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।