IPL 2020 Final MI vs DC Highlights: दिल्ली को 5 विकेट से हराकर मुंबई 5वीं बार IPL चैम्पियन बनी

IPL 2020 Final MI vs DC Highlights: मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार IPL का खिताब जीता। वह सबसे ज्यादा बार टूर्नामेंट जीतने वाली टीम बन गई। रोहित की टीम ने पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया। इस हार से दिल्ली के साथ एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। दिल्ली फाइनल में 160 से कम रन बनाकर हारने वाली पहली टीम बन गई। उधर, 6 बार खिताबी मुकाबले में पहुंची रोहित की टीम पहली बार लक्ष्य का पीछा करके जीती है। इससे पहले 2010 के फाइनल में भी मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेज किया था, पर यह मुकाबला वह हार गई थी।

इससे पहले, दुबई के मैदान पर दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 157 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 157 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 51 बॉल में 68 और ईशान किशन ने 19 बॉल में 33 रन बनाए।

इससे पहले दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 156 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक नाबाद 65 रन की पारी खेली। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 56 रन बनाए। मुंबई के लिए ट्रेंट बौल्ट ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। इसके अलावा, नाथन कूल्टर नाईल को दो तथा जयंत यादव कोई विकेट मिला।