भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया है। हेडिंग्ले के लीड्स में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई...
  भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया है

Eng vs Ind 3rd Test Day 4 Highlights

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया है। हेडिंग्ले के लीड्स में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। यह इस साल की टीम इंडिया की सबसे बड़ी हार है। इंग्लैंड ने इसी के साथ सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट में जीत दर्ज की थी।

टीम इंडिया की दूसरी पारी 278 रन पर सिमटी

टीम इंडिया ने चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और 278 रन तक आते-आते पूरी टीम ऑलआउट हो गई। 63 रन बनाने में टीम ने आज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का विकेट गंवा दिया।

भारत की ओर से पुजारा ने सर्वाधिक 91 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान कोहली ने 55 और रोहित शर्मा ने 59 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से भारत की दूसरी पारी में ओली रोबिन्सन ने सबसे ज्यादा विकेट 5 चटकाए। उनके अलावा क्रेगओवर्टन ने 3, जेम्स एंडरसन और मोईन अली ने 1-1 विकेट लिया। टीम इंडिया ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाए। इस लिहाज से इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त हासिल थी। अगला मुकाबला 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

टीम इंडिया की पहली पारी 78 रन पर ऑलआउट हो गई

टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर सिमट गई। भारत के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। रोहित शर्मा 19 रन के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा विराट कोहली 7 रन, चेतेश्वर पुजारा 1 रन, लोकेश राहुल 0, अजिंक्य रहाणे 18 रन और पंत 2 रन ही बना सके। जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट झटके।

पहली पारी में इंग्लिश टीम 432 रन पर ऑलआउट हुई

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई। कप्तान जो रूट ने इस सीरीज का तीसरा शतक जमाया। उन्होंने 121 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रोरी बर्न्स 61 रन, हसीब हमीद 68 रन, डेविड मलान 70 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, बुमराह और रवींद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले।