भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने दूसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं...

टीम इंडिया ने दूसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं।

Eng vs Ind 4th Test Day 2 Highlights

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने दूसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 20 और लोकेश राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम अब भी इंग्लैंड से 56 रन पीछे है। 

इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 290 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 99 रनों की लीड हासिल की। इंग्लैंड की ओर से ओली पोप ने सर्वाधिक 81 रन की पारी खेली। क्रिस वोक्स 50 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में रन आउट हुए। भारत की ओर से उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की पहली पारी, ओली पोप-वोक्स का अर्धशतक

पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए और पहले रोरी बर्न्स को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया  फिर हसीब हमीद को शून्य पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। उमेश यादव ने टाप फार्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 21 रन के स्कोर पर बोर्ड कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। क्रेग ओवरटन को उमेश यादव ने 1 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके डेविड मलान को उन्होंने 31 रन पर आउट किया। जानी बेयरस्टो को सिराज ने 37 रन पर आउट किया। मोइन अली 35 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप को 81 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। वहीं क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए और रन आउट हुए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन, बुमराह व जडेजा ने दो-दो जबकि शार्दुल व सिराज ने एक-एक सफलता हासिल की। 

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने किया था निराश

इससे पहले पहली पारी में भारतीय टीम के खिलाड़ी एक बार फिर से इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाजों के सामने पानी भरते हुए नजर आए। टीम इंडिया पहली पारी में 191 रनों पर सिमट गई। रोहित शर्मा (11), केएल राहुल (17), चेतेश्वर पुजारा (4), अजिंक्य रहाणे (14) और ऋषभ पंत (9) ने सभी को खासा निराश किया। कप्तान विराट कोहली ने 50 और शार्दूल ठाकुर ने 57 रनों की बढ़िया पारियां खेलीं। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स 4, ओली रोबिंसन 3 और जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

भारत की दूसरी पारी, रोहित - राहुल की तेज शुरुआत

दूसरी पारी में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने खुलकर बल्लेबाजी करते हुए तेजी से रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए थे। रोहित 56 गेंद पर 20 जबकि राहुल 41 गेंद पर 22  रन बनाकर खेल रहे थे।

दोनों टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हासीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ओली पॉप, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन, क्रेग ओवर्टन।