भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने तिसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 270 रन बना लिए है...
रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए विदेश में अपना पहला शतक ठोका। रोहित 127 रन बनाकर आउट हुए

Eng vs Ind 4th Test Day 3 Highlights

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने तिसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 270 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 22 और रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं।  भारतीय टीम अब इंग्लैंड से 171 रनों से आगे है। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए विदेश में अपना पहला शतक ठोका। रोहित 127 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (61) के साथ दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी की।

रोहित को ओली रॉबिन्सन ने क्रिस वोक्स के हाथों कैच करवाया। रोहित ने 127 रनों की अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का जमाया। उन्होंने 256 गेंदों का सामना किया। पुजारा ने अपने टेस्ट करियर की 31वीं हाफ सेंचुरी बनाई। इससे पहले रोहित शर्मा ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। वे टेस्ट क्रिकेट में अब तक तीन बार छक्कों के साथ शतक जमा चुके हैं। यह विदेश में रोहित शर्मा का पहला और ओवरऑल आठवां टेस्ट शतक है। रोहित ने टेस्ट में अपने 3 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। दूसरी ओर पुजारा ने टेस्ट करियर की 31वीं फिफ्टी लगाई। भारत का पहला विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा था। राहुल 46 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हुए। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की।

रोहित ने की रिकॉर्ड्स की बारिश

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। रोहित ने पहली बार एक टेस्ट सीरीज में 700 से ज्यादा गेंद खेलना का रिकॉर्ड बनाया। साथ ही ये पहला ऐसा मौका रहा, जब हिटमैन ने विदेश में खेलते हुए किसी एक टेस्ट सीरीज के दौरान 300 से ज्यादा रन बनाए हो। रोहित शर्मा भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 11 हजार रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी भी बने। पारी का 80वां रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने पूरे किए 3000 टेस्ट रन। भारत के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित 23वें खिलाड़ी बने।

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 290

इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 290 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 99 रनों की लीड हासिल की। इंग्लैंड की ओर से ओली पोप ने सर्वाधिक 81 रन की पारी खेली। क्रिस वोक्स 50 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में रन आउट हुए। भारत की ओर से उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए।

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने किया था निराश

इससे पहले पहली पारी में भारतीय टीम के खिलाड़ी एक बार फिर से इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाजों के सामने पानी भरते हुए नजर आए। टीम इंडिया पहली पारी में 191 रनों पर सिमट गई। रोहित शर्मा (11), केएल राहुल (17), चेतेश्वर पुजारा (4), अजिंक्य रहाणे (14) और ऋषभ पंत (9) ने सभी को खासा निराश किया। कप्तान विराट कोहली ने 50 और शार्दूल ठाकुर ने 57 रनों की बढ़िया पारियां खेलीं। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स 4, ओली रोबिंसन 3 और जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

दोनों टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हासीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ओली पॉप, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन, क्रेग ओवर्टन।