इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पूरी टीम महज 147 रनों पर सिमट गई
मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से अपने नाम किया। बारिश के चलते पहले दिन महज 50 ओवर का ही खेल हो पाया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पूरी टीम महज 147 रनों पर सिमट गई। 

बारिश के चलते ऑस्ट्रेलिया को अपनी पारी शुरू करने का मौका ही नहीं मिला। मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस के नाम रहा, जिन्होंने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैच की पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क ने रोरी बर्न्स को बोल्ड कर दिया और इसके बाद डेविड मलान महज छह रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों लपके गए। 

कप्तान जो रुट नौ गेंदों में खाता खोले बिना हेजलवुड की गेंद पर स्लिप में डेविड वॉर्नर को कैच थमा बैठे। बेन स्टोक्स पांच रन बनाने के बाद कमिंस का पहला शिकार बने। इंग्लैंड ने इस तरह से 29 रनों तक चार विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद ने ओली पोप के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन कमिंस ने इस साझेदारी को तोड़ा। हसीब 25 रन बनाकर आउट हुए। पोप ने फिर जोस बटलर के साथ मिलकर स्कोर 100 रनों के पार पहुंचाया। पोप 35 और बटलर 39 रन बनाकर आउट हुए। 

क्रिस वोक्स ने 21 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज एकदम लाचार नजर आए। हेजलवुड और स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए, जबकि एक विकेट कैमरन ग्रीन के खाते में गया।