तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (42 रन पर 5 विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से करारी शिकस्त दी। एडिलेड के ओवल मैदान पर खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड की टीम 468 रनों के लक्ष्य के जवाब में 192 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। 

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराया था। सीरीज का तीसरा टेस्ट अब 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।  ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट की अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 473 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 236 रन पर ढेर कर दिया था। मेजबान टीम ने फिर अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 230 रन बनाकर घोषित कर दी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 48 रन का विशाल लक्ष्य रखा। 



इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 192 रन ही बना सकी और उसे 275 रन से हार का सामना करना पड़ा।मार्नस लाबुशैन को उनकी शानदार बैटिंग के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। लाबुशैन ने पहली पारी में 103 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए।  इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 97 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए। जोस बटलर ने 207 गेंदों तक मैराथन संघर्ष करते हुए दो चौकों के सहारे 26 रन बनाए, लेकिन वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट आउट हो गए।

उनके अलावा बेन स्टोक्स ने 77 गेंदों में 12 रन, ओली रॉबन्सिन ने 39 गेंदों में आठ रन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 31 गेंदों में नाबाद नौ रन बनाए। रिचर्डसन ने आखिरी बल्लेबाज जेम्स एंडरसन को दो रन पर आउट कर अपना पांचवां विकेट लिया।रिचर्डसन ने करियर में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए हैं।