IPL 2020: विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड रोहित शर्मा के निशाने पर, CSK के खिलाफ हासिल कर सकते हैं नई उपलब्धि


IPL 2020 की शुरुआत शनिवार को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस व MS Dhoni की चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले से होगी। अब इस सीजन में पिछले कई रिकॉर्ड्स टूटेंगे और कई नए बनेंगे जिसकी शुरुआत 13वें सीजन के पहले मुकाबले से होने लगेगी। ओपनिंग मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड दांव पर है जिसे एमआइ के कप्तान रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं।

एम एस की कप्तानी वाली टीम सीएसके के पास हमेशा अच्छे गेंदबाज रहे हैं और इस टीम के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होता। बहरहाल सीएसके के विरुद्ध आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ अब तक यानी पिछले 12 सीजन में कुल 747 रन बनाए हैं तो वहीं रोहित शर्मा ने इस टीम के विरुद्ध 23 मैचों में अब तक 705 रन बनाए हैं। अगर रोहित चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में 43 रन बना लेते हैं तो वो विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे और सीएसके के खिलाफ आइपीेएल में सबस ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस व सीएसके के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कई दिग्गजों ने कहा कि मुंबई की पलड़ा भारी रहेगा तो कुछ ने कहा कि चेन्नई की संभावना ज्यादा है। दोनों ही टीमों में अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन दोनों टीमें में से कुछ शानदार खिलाड़ियों ने लीग में खेलने से मना कर दिया था जिसका असर मैच पर शायद पड़े। चेन्नई के दो स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना व हरभजन सिंह जबकि मुंबई के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस पूरे सीजन में नजर नहीं आएंगे।

आपको बता दें कि आइपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस व सीएसके के बीच कुल 30 मैच खेले गए हैं जिसमें रोहित की टीम को 18 मैचों में तो वहीं एम एस की टीम को 12 मैचों में जीत मिली है। मुंबई ने जहां चार बार खिताब जीते हैं तो वहीं सीएसके तीन बार चैंपियन रही है।