एशिया कप 2018 : गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 91 रनों से हराकर एशिया कप से बाहर किया

रहमत शाह के शानदार अर्धशतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर  अफगानिस्तान ने सोमवार को श्रीलंका को 91 रनों से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। एशिया कप में श्रीलंका की यह लगातार दूसरी हार है और इसी के साथ के  एशिया कप से बाहर होने वाली श्रीलंका पहली टीम बन गई। 34 साल के एशिया कप इतिहास  में पहली बार होगा जब श्रीलंका की टीम पहले ही  दौर में टूर्नामेंट से बाहर हो गई।
रहमत शाह
पांच बार के एशिया कप विजेता  श्रीलंका का रनों के हिसाब से एशिया कप में दूसरी सबसे बड़ी हार है। इससे पहले शनिवार को पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को  131रनों से पराजित किया था।अफगानिस्तान ने पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को मात दी। श्रीलंका की यूएई में यह लगातार सातवीं हार  है।
रहमत शाह के शानदार अर्धशतक की बदौलत  अफगानिस्तान ने 249 रनों का  चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। शाह ने 90 गेंदों में चौकों की मदद से 72 रन बनाए । सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और इहसानुल्ला जनत ने क्रमशः 34 और 45 रनों की उपयोगिता पारी खेली। श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ने 55 रन देकर विकेट चटकाए।अफगानिस्तान ने अपने गेंदबाजों के   बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका को 250 रनों का लक्ष्य को हासिल करने नहीं दिया। श्रीलंका की टीम 41.2 ओवरों में  158 बनाकर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान , मोहम्मद नबीमुजीब - उर - रहमान और गुलबद्दीन नाइब ने दो-दो  विकेट लिए।रहमान शाह को उसके शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
Powered by Blogger.