भारत Vs श्रीलंका T20 : पूनम यादव के शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को 13 रनों से शिकस्त दी

 भारत और श्रीलंका महिला टीमों के बीच पांच मैचों के के T20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने मेजबान श्रीलंका को पूनम यादव के दमदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर बुधवार को 13 रनों से शिकस्त दी। भारत के 168 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम 155 रन ही बना सकी । पूनम यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। श्रीलंका ने पहले ही ओवर में स्मृति मंघना को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। मिताली राज और जेमीमा रॉड्रिग्स ने भारतीय पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए लिए 57 रनों की साझेदारी दिया।  मिताली ने 17 जबकि रॉड्रिग्स ने 36 रन बनाए। विकेटकीपर तानिया भाटिया के 46 और अनुजा पाटिल के 36 रनों की बदौलत भारत ने 20 ओवरों में  168 रनों का  चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की तरफ से जयंगानी और प्रबोधनी ने दो-दो विकेट लिए।
पूनम यादव के खतरनाक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका के बल्लेबाज टिक नहीं सके और पूरी टीम 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई ।  श्रीलंका की ओर से ईशानी लोकसुरियेज ने सर्वाधिक 45 रन बनाई । पूनम यादव ने चार श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट किया जबकि राधा यादव और हरमनप्रीत कौर ने दो - दो विकेट लिए।
Powered by Blogger.