ICC CWC 2019, Match 35: South Africa vs Srilanka - दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से मात दी

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 35वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमों के बीच चेस्टर ली स्ट्रीट स्थित रिवर साइड ग्राउंड पर खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में श्रीलंका को 9 विकेट से हराया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और कप्तान फैफ डु प्लेसी ने श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने 49.3 ओवरों में सिर्फ 203 रन पर सिमट गई। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज इस मैच में 30 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना सका। दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वॉएन प्रिटोरियस और क्रिस मॉरिस ने 3-3 विकेट लिए। कगीसो रबाडा ने 2 विकेट झटके, फुलुक्वायो और ड्यूमिनी के हाथ 1-1 सफलता लगी।
इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 37.2 ओवरों में 1 विकेट पर 206 रन बनाकर मैच 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका का एकमात्र विकेट क्विंटन डि कॉक के रूप में गिरा जो 15 रन बनाकर लसिथ मलिंगा की खूबसूरत यॉर्कर गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद हाशिम अमला ने कप्तान फैफ डु प्लेसी के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई। अमला 105 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 80 रन बनाकर नाबाद लौटे। फैफ डु प्लेसी ने भी 103 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 96 रन बनाए। 
दोनों टीमें
श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, धनंनजय डि सिल्वा, तिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल।
दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक, फैफ डु प्लेसी (कप्तान), एडेन मार्करम, रैसी वन डर डसन, जेपी डुमिनी, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मोरिस, कगीसो रबाडा, ड्वेन प्रिटॉरियस, इमरान ताहिर।