भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेला गया । भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1- 0 से बढ़त बना ली है।
भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों  जोस बटलर और जेसन रॉय ने शानदार शुरुआत की  । दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 73 रन की  साझेदारी दी। कुलदीप यादव ने भारत को पहला विकेट दिलाई । जेसन रॉय को कुलदीप यादव ने उमेश यादव के हाथों कैच कराया । जेसन रॉय ने  35 गेंदों में 38 रन बनाए  जिसमें  6 चौक्के शामिल है।
इसके बाद कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को भी जल्दी आउट कर दिया । जॉनी बेयरस्टो ने भी 35 गेंदों में 38 रन बनाएं ।उसने 5 चौक्के और  एक छक्का जड़ा ।इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर ने 51 गेंदो में 53 रन और  बेन स्टोक्स ने 103 गेंदों में 50 रन की पारी खेली । भारत की ओर से कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया । कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में  मात्र  25 रन देकर  छह विकेट लिए । इंग्लैंड की टीम 268 रन  पर ऑल आउट हो गई।
इंग्लैंड के 269 के लक्ष्य का पीछा करने उतरीें भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बहुत अच्छी शुरुआत दी है  । दोनों ने 59 रनों की तेज साझेदारी दी । शिखर धवन ने मात्र 27 गेंदों में 40 रनों की तेज तर्रार पारी खेली । धवन 8 चौके लगाए  । उसके बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली और  रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब धुलाई की। दोनों बल्लेबाजों ने 167 रनों की साझेदारी दी । विराट कोहली ने 82 गेंदों में 75 रन की पारी खेली ।  रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 18वां ODI शतक लगाया । रोहित शर्मा ने 114 गेंदों में 137 रनों की नाबाद पारी खेली ।रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 15 चौक्के और 4 छक्के लगाए । यह किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा इंग्लैंड में  बनाया गया उच्चतम  स्कोर है  ।कुलदीप यादव को उसके बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया