IND vs ENG 2nd ODI : इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज 1 - 1से बराबर की

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लॉर्डस में खेला गया । इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराकर सीरीज को एक एक से बराबर कर ली है।
इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों  जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दी । दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 69  रनों की साझेदारी दी । भारत को पहला विकेट कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो के रूप में दिया  । जॉनी बेयरस्टो ने 31 गेंदों में 4 चौक्के और एक छक्का की मदद से 38 रन बनाए। कुलदीप यादव ने जल्द ही जेसन रॉय को 40 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया । उसके बाद बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन और जो रूट ने अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी दिया  । इयान मोर्गन ने 51 गेंदों में 53 दोनों की तेजतर्रार पारी खेली जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल है ।। जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 12वां ODI शतक लगाया । जो रूट ने 116 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली  । जो रूट ने अपनी शतकीय पारी में 8 चौक्के और 1 छक्का लगाया ।अंतिम ओवरों में डेविड विली ने 30 गेंदों में 50 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इंग्लैंड ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाएं । भारत की ओर से कुलदीण यादव ने 10 ओवरों में 68 रन देकर 3 विकेट लिए । हार्दिक पांड्या यजुवेंद्र चहल और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला ।
इंग्लैंड के 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के सलामी बल्लेबाजों  रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दी । दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी दी । रोहित शर्मा को मार्क वुड ने 15 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। शिखर धवन भी 36 रन बनाकर जल्दी आउट हो गया । भारत के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे । सुरेश रैना ने भारत की ओर से सर्वाधिक 63 गेंदो में 46 रनों की पारी खेली । भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 56 गेंदों में 45 रन, एम एस धोनी ने 59 गेंदों में 37 रन और हार्दिक पांड्या ने 22 गेंदों  में 21 रन की पारी खेली । इंग्लैंड की तरफ से लाइम प्लेंकेट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए । डेविड विली और आदिल रशीद ने दो दो विकेट लिए
Powered by Blogger.