Jakarta Asian Games 2018 Day 4 Highlights | Wushu | भारत को वुशु में मिले चार कांस्य पदक

18वें एशियाई खेलों के वुशु स्पर्धा में बुधवार को चार कांस्य पदक भारत की झोली में गया । तीन कांस्य पदक पुरुष वर्ग में तथा एक कांस्य पदक महिला वर्ग में मिले। भारत की  रोशिबिना देवी नोरेम ने महिलाओं के 60 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीती । संतोष कुमार  , सूर्य भानु प्रताप सिंह और नरेंदर ग्रेवाल ने क्रमशः  56 , 60 और 65 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीते।

साइ यिंजिंग ने रोशिबिना देवी को हराया

भारत की रोशिबिना देवी नोरेम और चीन की साइ यिंजिंग के बीच 60 किलोग्राम भार वर्ग में सेमीफाइनल मैच खेला गया जिसमें साइ यिंजिंग ने रोशिबिना देवी  को 1 -  0 से हराया। दोनों के बीच कांटे का मुकाबला देखा गया लेकिन चीन की साइ यिंजिंग ने आखिर में बाजी मार ली और 1 - 0 से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

संतोष कुमार को ट्रोंग जियांग ने हराया

वुशु के 56 किलोग्राम पुरुष भार वर्ग के सेमीफाइनल में संतोष कुमार का मुकाबला वियतनाम के ट्रोंग जियांग से हुआ । संतोष कुमार को वियतनाम के खिलाड़ी ने 2  - 0 से हराया और संतोष को कांस्य पदक से ही  संतुष्ट करना पड़ा।

सूर्य प्रताप सिंह को इरानी खिलाड़ी ने परास्त किया

सूर्य भानु प्रताप सिंह वुशु  के 60 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल में इरान के एरफान अहानगेरियन से भिड़े जिसमें अहानगेरियन ने सूर्य भानु प्रताप सिंह को 2 - 0 से परास्त किया।

नरेन्दर  ग्रेवाल को भी ईरानी खिलाड़ी ने हराया

भारत के नरेन्दर  ग्रेवाल का सामना 65 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल में ईरान के फोरौद जफारी के साथ हुआ। फोरौद जफारी ने नरेन्दर  ग्रेवाल को 2 - 0 से  हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। नरेन्दर  ग्रेवाल को कांस्य पदक से ही संतुष्ट करना पड़ा।
Powered by Blogger.