Video: टीम इंडिया दूसरा मैच खेलने बे ओवल मैदान पहुंची, आदिवासियों ने किया शानदार स्वागत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बे ओवल, माउंट मंगनुई में शनिवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया शुक्रवार को यहां पहुंची और उसका स्वागत पारंपरिक माओरी पद्धति से स्वागत किया गया। माओरी न्यूजीलैंड की एक आदिवासी प्रजाति है जिसे यहां का मूल निवासी माना जाता है।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट की जिसमें दिखाया गया , किस प्रकार भारतीय टीम के खिलाड़ी का बे ओवल मैदान में स्वागत किया गया ।
टारंगा सिटी काउंसिल के माओरी एंगेजमेंट के मैनेजर कार्लो एलिस ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए यह अद्भुत क्षण था। उन्होंने इस संस्कृति के बारे में भारतीय खिलाड़ियों को जानकारी दी । भारत टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने इस प्रदर्शन में हिस्सा लिए।
भारतीय टीम का न्यूजीलैंड में पारंपरिक स्वागत, दूसरा वनडे बे ओवल
 टीम इंडिया का आदिवासी द्वारा स्वागत किया गया
भारतीय क्रिकेट टीम अपना दूसरा और तीसरा वनडे मैच इसी मैदान पर खेलेगी। पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और पांच मैचों की सीरीज में 1- 0 से बढ़त बना ली है। मोहम्मद शमी और भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 157 रनों पर पर ढेर कर दिया और 34.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था। शिखर धवन ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली।
भारतीय टीम ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट और वनडे सीरीज में बुरी तरह पराजित किया था। पहले मैच में भारतीय टीम ने जिस तरह खेल का प्रदर्शन किया उससे तो लगता है कि भारतीय टीम 2009 का कारनामा फिर दोहरायगी। टीम इंडिया ने पहली बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर 2009 में वनडे सीरीज में हराया था।विराट की अगुवाई वाली इस टीम में दोबारा ऐसा प्रदर्शन करने की दमखम दिखती हैं।
हालांकि, भारतीय टीम को अंतिम दो वनडे और टी-20 मैचों में नियमित कप्तान विराट कोहली की कमी जरूर खलेगी। कप्तान कोहली को इन मैचों के लिए आराम दिया गया है। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का निलंबन हटाया जाने के बाद वे टीम से जुड़ेंगे और तीसरे मैच में खेलने की उम्मीद है।
Powered by Blogger.