ICC CWC 2019, Match 23: Bangladesh vs West Indies - शाकिब के नाबाद शतक के दम पर बांग्लादेश ने विंडीज को हराया

बांग्लादेश ने सोमवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में टॉन्टन के 'द कूपर असोशिएट्स काउंटी ग्राउंड' मैदान पर खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। 


बांग्लादेश ने सोमवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में टॉन्टन के 'द कूपर असोशिएट्स काउंटी ग्राउंड' मैदान पर खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। विंडीज ने बांग्लादेश को 322 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने 41.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने नाबाद 124 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे। लिटन दास ने 69 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाज 94 रनों का पारी खेली।

विंडीज के शे होप शतक से चूके

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने शे होप, इविन लुइस तथा शिमरॉन हेटमायर के अर्धशतक के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए। होप ने 121 गेंदों पर 96 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। लुइस ने 67 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। हेटमायेर ने तूफानी अंदाज में 26 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के जड़ 50 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफउद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए। शाकिब को दो सफलताएं मिलीं। 

दोनों टीमें:

वेस्टइंडीजः क्रिस गेल, एविन लुइस, डैरेन ब्रावो, शाई होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, शेल्डन कोटरेल, ओशाने थॉमस, शैनन गैब्रियाल।
बांग्लादेशः तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान।
Powered by Blogger.