ICC CWC 2019, India Vs Pakistan - रोहित के शतकीय पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हराया

आईसीसी विश्वकप के 22वें मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। यह विश्व कप में रोहित का दूसरा शतक है...

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा। रोहित इस विश्व कप में कमाल की फॉर्म में नजर आ रहे हैं और पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण उनके आगे बेबस नजर आई। मैच की शुरुआत में पाकिस्तान के गेंदबाजों को पिच से थोड़ी बहुत मदद जरूर मिली, लेकिन बाद में ये गेंदबाज बेहद औसत ही दिखे जिसका फायदा हिटमैन ने खूब उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ संभलकर अपनी पारी शुरू करने वाले रोहित ने अपनी टीम के लिए अहम पारी खेलते हुए शतक लगा दिया। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 113 गेंदों पर 140 रन की पारी खेली। अपनी पारी में रोहित ने 14 चौके व 3 छक्के लगाए। 

रोहित ने लगाया इस विश्व कप का दूसरा शतक

रोहित शर्मा ने इस विश्व कप का अपना दूसरा शतक पाकिस्तान के विरुद्ध लगाया। इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस विश्व कप का पहला शतक लगाया था। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा गिया। वनडे क्रिकेट में रोहित का ये 24वां शतक है। इस विश्व कप के पहले ही मैच में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने 57 रन बनाए। रोहित को तीसरे मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला क्योंकि बारिश की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला ये मैच रद हो गया था। 

रोहित ने अपनी 203री पारी में लगाया 24वां वनडे शतक

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे करियर का 24वां शतक लगाया। उन्होंने अपने वनडे करियर की 203री पारी में ये शतक लगाया। वनडे क्रिकेट में 24वां शतक लगाने के मामले में रोहित चौथे नंबर पर हैं। इस मामले में नंबर एक पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं। भारतीय बल्लेबाजों में विराट शर्मा रोहित से आगे हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में रोहित का पहला शतक

रोहित शर्मा ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला शतक लगाया। इससे पहले विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक रोहित शर्मा पिछले विश्व कप यानी वर्ष 2015 में लगा चुके हैं। विश्व कप में पाक के खिलाफ शतक लगाने वाले रोहित दूसरे बल्लेबाज बने। 
Powered by Blogger.