ICC CWC 2019, Match 19: England vs Windies - इंग्लैंड की तीसरी जीत, विंडीज को 8 विकेट से रौंदा

वर्ल्ड कप के 19वें मैच में शुक्रवार को इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में यह उसकी तीसरी जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीकाऔर बांग्लादेश को हराया था।
 
वर्ल्ड कप के 19वें मैच में शुक्रवार को इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में यह उसकी तीसरी जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीकाऔर बांग्लादेश को हराया था। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था।वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह इंग्लैंड की लगातार छठवींजीत है। इंग्लिश टीम को पिछली बार 1979 में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम के छह अंक हो गए। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।
वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.4 ओवर में 212 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इंग्लैंड ने 33.1 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बना लिए। उसके लिए जीत के हीरो जो रूट रहे। रूट की गिनती दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में होती है, लेकिन उन्होंने इस मैच में गेंदबाजी में भी टीम को सफलता दिलाई। रूट ने इस बार टूर्नामेंट में अपना दूसरा शतक लगाते हुए 100 रन बनाए। उन्होंने 5 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट भी लिए। फील्डिंग में रूट ने दो कैच भी लिए।

रूट ने वोक्स के साथ शतकीय साझेदारी की

रूट नियमित ओपनर जेसन रॉय के चोटिल होने के कारण ओपनिंग करने उतरे। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ पहले 95 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रूट ने वोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की। वोक्स 40 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कप्तान इयॉन मॉर्गन के चोटिल होने के कारण सातवें की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

निकोलस पूरन ने वनडेमें पहला अर्धशतक लगाया

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। विंडीज के लिएसबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। उन्होंने 63 रन की पारी खेली। यह वनडे में उनका हाईएस्ट स्कोर है। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए।

रूट ने हेटमायर और होल्डर को आउट किया

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने शिमरॉन हेटमायर और कप्तान जेसन होल्डर को आउट किया।हेटमायर 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए पूरन के साथ 89 रन की साझेदारी की। वहीं, होल्डर सिर्फ नौ रन बना सके।

बल्लेबाजी में फेल हो गए आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल 16 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए। मार्क वुड की गेंद पर क्रिस वोक्स ने उनका कैच लिया। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका लगाया। वहीं, आदिल रशीद के ओवर में लगातार दो छक्के भी लगाए थे। रसेल को एक जीवनदान भी मिला था, लेकिन वे उसका फायदा नहीं उठा सके।
तीसरे ओवर में ही विंडीज को पहला झटका लगा
इससे पहले वेस्टइंडीज को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लगा। क्रिस वोक्स ने इविन लेविस को दो रन के निजी स्कोरबोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रिस गेल और होप ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। गेल 41 गेंद पर 36 रन बनाकर लियम प्लंकेट की गेंद पर आउट हुए।होप ने 30 गेंद पर 11 रन की पारी खेली। वे मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

रसेल-लेविस की वेस्टइंडीज टीम में वापसी

इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया। वेस्टइंडीज ने तीन बदलाव किए। इविन लेविस, शेनॉन ग्रैब्रिएल और आंद्रे रसेल की वापसी हुई। उसने डैरेन ब्रावो, केमार रोच और एश्ले नर्स को टीम से बाहर किया।
दोनों टीमें :
इंग्लैंड :इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर),क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।
वेस्टइंडीज :जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लेविस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉटरेल, शेनॉन ग्रेब्रिएल, ओशेन थॉमस।
Powered by Blogger.