ICC CWC 2019, Match 41: England vs New Zealand - न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड 27 साल बाद के सेमीफाइनल में पहुंचा

इंग्लैंड ने मंगलवार को रिवरसाइड ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वह अंतिम-4 में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 306 रनों का लक्ष्य रखा था। कीवी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 45 ओवरों में 186 रनों पर ढेर हो गई।
न्यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। रॉस टेलर ने 28 और केन विलियम्सन ने 27 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने तीन विकेट लिए। इससे पहले, इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के शतक और जेसन रॉय के अर्धशतक के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 305 रनों का स्कोर खड़ा किया। बेयरस्टो ने 99 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाए। रॉय ने 61 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में नौ चौके शामिल रहे। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और जिमी नीशम ने दो-दो विकेट लिए।
दोनों टीमें इस प्रकार है:- 
इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (c), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड, मोइन अली, टॉम कुरेन, जेम्स विंस, लियाम डॉसन।
न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन (c), रॉस टेलर, टॉम लाथम (w), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फ्युस्टन, ट्रेंट बाउल्ट, टॉम ब्लंडेल, मैट हेनरी, कॉलिन मुनरो, टिम साउथी।

Powered by Blogger.